Saturday , February 27 2021
Home / भोपाल/ म.प्र / नीमच में कर्फ्यू जारी, 45 अरेस्ट

नीमच में कर्फ्यू जारी, 45 अरेस्ट

नीमच

neemachमध्य प्रदेश के नीमच जिले के जावद कस्बे में हनुमान जयंती के मौके पर निकाले गए जुलूस पर हुए पथराव के प्रतिशोध में भड़की हिंसा में 10 लोगों के घायल होने के बाद शहर में शुक्रवार की रात से लगाया गया कर्फ्यू शनिवार को भी जारी है।

घायलों की संख्या 20 हो गई है। इलाके में भारी पुलिस तैनात है। उज्जैन परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक मधु कुमार ने शनिवार को आईएएएनएस को बताया कि एहतियात के तौर पर कर्फ्यू जारी है, 45 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि हिंसा में 20 से ज्यादा लोग घायल हुए, कई मकानों, दुकानों व वाहनों में आग लगा दी गई। अब हालात पूरी तरह नियंत्रण में है।

पुलिस की गश्त जारी है। पड़ोसी जिलों से भी भारी पुलिस बल जावद पहुंच चुका है। हनुमान जयंती की जुलूस पर शुक्रवार को एक वर्ग विशेष के लोगों ने पथराव किया था, उसके बाद हिंसा भड़क उठी थी। उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसूगैस के गोले छोड़े गए। पहले 10 लोग घायल हुए, उसके बाद घायलों की संख्या बढ़कर 20 हो गई। जब स्थिति नहीं संभली तो निषेधाज्ञा (धारा 144) लागू की गई और रात 8 बजे से कर्फ्यू लागू कर दिया गया जो अब तक जारी है।

About Editor

Check Also

हार के बाद भी शिवराज सरकार में इमरती देवी और गिर्राज दंडोतिया बने हैं मंत्री, आगे क्या

भोपाल उपचुनाव में शिवराज सरकार में शामिल 2 मंत्री चुनाव हार गए हैं। चुनाव हारने ...

Leave a Reply