Thursday , September 23 2021
Home / अंतरराष्ट्रीय / पाकिस्तानी सांसद के दफ्तर पर आत्मघाती हमला, सात की मौत

पाकिस्तानी सांसद के दफ्तर पर आत्मघाती हमला, सात की मौत

लाहौर

pakistan-map650_6-300x225पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पीएमएल-एन के एक नेता के राजनीतिक कार्यालय पर हुए आत्मघाती हमले में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान से अलग हुए एक समूह ने ली है।

अधिकारियों ने बताया कि नेशनल असेंबली के सदस्य सरदार अमजद खोसा के डेरा गाजी खान जिले के ताउनसा शरीफ स्थित कार्यालय पर हमले के समय करीब 20 से 25 लोग मौजूद थे, जिनमें अधिकांश कार्यकर्ता थे। मौके पर ही सात लोगों की मौत हो गई। हमले के समय सांसद वहां मौजूद नहीं थे।

अटक जिले में हुए आत्मघाती हमले में पंजाब के गृह मंत्री कर्नल (रिटायर्ड) शुजा खानजादा की मौत के दो महीनों बाद यह हमला हुआ है। हमला अटक के शादी खान गांव स्थित शूजा के राजनीतिक कार्यालय में हुआ था।  हमले में मारे गए लोग खोसा के निकट सहयोगी थे।

आमतौर पर लोग अपनी शिकायतें लेकर कार्यालय पर पहुंचते हैं। जिला पुलिस अधिकारी मुबशिर मकीन ने बताया, यह आत्मघाती हमला था। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान से अलग हुए समूह जमात-उल-अहरार ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।  इस समूह के प्रवक्ता अहसनुल्ला अहसन ने एक बयान में कहा, जमात-उल-अहरार पीएमएल-एन के सांसद के डेरे पर हमला किया है।

घायलों को एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं, जहां तीन की हालत गंभीर बताई गई है। सांसद ने इस घटना की निंदा की और आतंकवाद के खिलाफ लड़ने का सरकार का संकल्प दोहराया। पंजाब के कानून मंत्री राणा सनाउल्ला ने कहा कि खोसा के घर के बाहर कोई पुलिस सुरक्षा नहीं थी, क्योंकि सांसद वहां मौजूद नहीं थे। सुरक्षाकर्मी सांसद के साथ रहते हैं।

About Editor

Check Also

पुरुष यात्री हुआ ‘असहज’ तो मुस्लिम महिला को फ्लाइट से निकाला

एक मुस्लिम एक्टिविस्ट ने आरोप लगाया है कि उन्हें फ्लाइट से महज इसलिए बाहर कर ...

Leave a Reply