Saturday , February 27 2021
Home / अंतरराष्ट्रीय / ब्रिटिश PMभारतीय मूल की छात्रा के सवाल पर फंसे

ब्रिटिश PMभारतीय मूल की छात्रा के सवाल पर फंसे

लंदन

David-Cameronब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन को चुनाव अभियान के दौरान किसी बड़े पत्रकार या नेता ने नहीं, बल्कि भारतीय मूल की एक 10 साल की स्कूली छात्रा ने बोल्ड कर दिया।  ग्रेटर मैनचेस्टर में सालफर्ड की स्टूडेंट रीमा ने बीबीसी के बच्चों के कार्यक्रम न्यूजराउंड में प्रधानमंत्री से पूछा कि सात मई को होने वाले आम चुनाव में वह अपने अलावा किस नेता की जीत देखना चाहेंगे।

10 साल की बच्ची ने पूछा था, ‘यदि आपको अपने अलावा किसी को जीत के लिए चुनना पड़े, तो वह कौन होगा और क्यों?’ 48 वर्षीय कैमरन उसके सवाल से काफी परेशान नजर आए और अंतत: जवाब नहीं दे सके।  सवाल सुनने के बाद प्रधानमंत्री ने कहा, ‘यदि मैं एक नेता चुनूं? वह जीवित होने चाहिए या मृत?’

उन्होंने कहा, ‘यदि मैं सोचता कि किसी और को चुनाव जीतना चाहिए, तो मैं खुद खड़ा नहीं होता। इसलिए मैं इस सवाल का जवाब नहीं दे सकता कि मैं और किसकी जीत देखना चाहूंगा।’  कैमरन ने अन्य सभी मुद्दों जैसे आव्रजन, प्रधानमंत्री बनकर कैसा लगा, अब विश्वविद्यालयी शिक्षा में कितना खर्च आता है आदि सवालों के जवाब दिए। उनसे ब्रिटिश संसद में सांसदों के अजीबोगरीब व्यवहार पर भी सवाल किए गए।

About Editor

Check Also

पुरुष यात्री हुआ ‘असहज’ तो मुस्लिम महिला को फ्लाइट से निकाला

एक मुस्लिम एक्टिविस्ट ने आरोप लगाया है कि उन्हें फ्लाइट से महज इसलिए बाहर कर ...

Leave a Reply