Sunday , February 28 2021
Home / राजनीति / जब राहुल ने गोर्बाचोव से की मोदी की तुलना

जब राहुल ने गोर्बाचोव से की मोदी की तुलना

नई दिल्ली

Rahul-Gandhiरहस्यात्मक छुट्टियों से लौटने के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी संसद में बिल्कुल बदले से नजर आ रहे हैं। वह वह पिछले तीन दिनों में लोकसभा में दो बार मोदी सरकार पर जमकर चुटकी ली है। टाइम मैगजीन में अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ पर राहुल ने बुधवार को लोकसभा में बोला। इस दौरान लोग समझ नहीं पा रहे थे कि राहुल मोदी की तारीफ कर रहे हैं या चुटकी ले रहे हैं।

राहुल ने कहा, ‘मैं जो कह रहा हूं उसे सुनकर आप खुश होंगे। मैं कांग्रेस प्रेजिडेंट ( सोनिया गांधी) के घर पर था। वहां मैंने टाइम मैगजीन देखी। ओबामा जी ने मोदी जी की प्रशंसा में एक लंबा आर्टिकल लिखा है।’  राहुल ने कहा, ‘सारे बड़ उद्योग अमेरिका में हैं। ओबामा कोई साधारण आदमी नहीं हैं। वह अमेरिका के प्रेजिडेंट हैं। ऐसा 60 सालों में पहली बार हुआ है जब कोई अमेरिकी राष्ट्रपति ने किसी भारतीय पीएम की इस कदर प्रशंसा की हो। एक अमेरिकी राष्ट्रपति ने गोर्बाचोव की ऐसी तारीफ की थी क्योंकि गोर्बाचोव ने अमेरिका की मदद की थी।’

राहुल ने कहा रूसी नेता गोर्बाचोव की तरह नरेंद्र मोदी भी कॉर्पोरेट्स की मदद कर रहे हैं।  टाइम मैगजीन में प्रेजिडेंट ओबामा ने ‘इंडियाज रिफॉर्मर-इन-चीफ’ टाइटल से आर्टिकल में पीएम मोदी के सफर की व्याख्या ‘फ्रोम पोवर्टी टु प्राइम मिनिस्टर’ के रूप में करते हुए उभरते भारत की क्षमता और गतिशीलता को रेखांकित किया है। मोदी के बारे में ओबामा ने लिखा है कि एक योग प्रेमी पीएम किस कदर ट्वीटर के जरिए लोगों से कनेक्ट हो रहा है और डिजिटल इंडिया को सपने को साकार करने में जुटा है।

About Editor

Check Also

कांग्रेस ने बताया अर्थव्यवस्था की बर्बादी, तो BJP ने आज गिना डाले नोटबंदी के फायदे

नई दिल्ली देश में ठीक चार साल पहले आज के ही दिन आधी रात से ...

Leave a Reply