Sunday , September 19 2021
Home / भोपाल/ म.प्र / सांवरिया के ठिकानों में मिले बाबा रामदेव से कारोबारी करार के दस्तावेज

सांवरिया के ठिकानों में मिले बाबा रामदेव से कारोबारी करार के दस्तावेज

भोपाल

incometaxraid-300x225सांवरिया ग्रुप के ठिकानों पर आयकर विभाग की छानबीन तीसरे दिन भी जारी रही। जब्त दस्तावेजों में बाबा रामदेव के पतंजलि संस्थान के लिए खाद्य प्रॉडक्ट सप्लाई का एग्रीमेंट भी मिला है। आयकर अफसर इस करार की गंभीरता के बारे में ग्रुप संचालक अनिल अग्रवाल से पूछताछ कर रहे हैं। अग्रवाल ने यह भी बताया कि उसे किसानों व अन्य लोगों को करोड़ों रुपए की उधारी देना है।

विभाग ने जब सत्यापन किया तो पुष्टि नहीं हुई। सांवरिया के ठिकानों पर मिली विदेशी शराब की शिकायत आबकारी विभाग को भेजी गई है। आयकर विभाग द्वारा मंगलवार को सांवरिया ग्रुप के 12 ठिकानों पर शुरू की गई सर्वे की कार्रवाई गुरुवार को भी जारी रही। आयकर को सभी ठिकानों पर जो दस्तावेज बरामद हुए हैं उनके बारे में संचालक अनिल अग्रवाल से पूछताछ चल रही है।

बाबा रामदेव के संस्थान को प्रॉडक्ट सप्लाई के संबंध में जो दस्तावेज मिला उसके बारे में भी पूछताछ की गई। यह दस्तावेज पुराना बताया जा रहा है। छानबीन की कार्रवाई बैतूल, इटारसी और भोपाल स्थित मुख्यालय में भी चलती रही। शुक्रवार की सुबह तक छानबीन पूरी होने की संभावना जताई जा रही है।

आबकारी विभाग को सूचना  ग्रुप के ठिकानों पर विभाग को करीब डेढ़-दो दर्जन विदेशी शराब की बोतलें मिली हैं, इसके बारे में आबकारी विभाग को सूचना भेजी गई है। आयकर ने आबकारी विभाग से आग्रह किया है कि इस मामले में यदि नियमों का उल्लंघन हुआ है तो प्रकरण कायम किया जाए। ग्रुप में मिली बोगस कंपनियों में सिंगापुर से लाई गई रकम के बारे में ईडी से फेमा की कार्रवाई कराए जाने की पहल की जा रही है।

About Editor

Check Also

हार के बाद भी शिवराज सरकार में इमरती देवी और गिर्राज दंडोतिया बने हैं मंत्री, आगे क्या

भोपाल उपचुनाव में शिवराज सरकार में शामिल 2 मंत्री चुनाव हार गए हैं। चुनाव हारने ...

Leave a Reply