Tuesday , June 22 2021
Home / खेल / सायना और श्रीकांत ने जीता इंडिया ओपन

सायना और श्रीकांत ने जीता इंडिया ओपन

नई दिल्ली

Kidambi-Srikanth-and-saina-300x166भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और श्रीकांत किदांबी ने रविवार को इंडिया ओपन वर्ल्ड सुपरसीरीज बैडमिंटन टूर्नमेंट जीत लिया । साइना ने यह खिताब पहली बार अपने नाम किया है। उन्होंने टूर्नमेंट के छठे दिन महिला एकल वर्ग के फाइनल में अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी तीसरी वरीय खिलाड़ी थाईलैंड की रातचानोक इंतानोन को हराकर यह उपलब्धि हासिल की। साइना ने इंतानोन को 21-16, 21-14 से मात दी।

उधर, साइना के खिताब जीतने के कुछ देर बाद ही पुरुषों की सिंगल्स प्रतियोगिता में श्रीकांत किदांबी ने डेनमार्क के बैडमिंटन खिलाड़ी विक्टर एक्सेलसन को 18-21, 21-13, 21-12 से हराया। पहला सेट 18 के मुकाबले 21 पॉइंट से हारने के बाद श्रीकांत ने दूसरे और तीसरे सेट में जबरदस्त वापसी की और विक्टर को संभलने का मौका दिए बगैर खिताब अपने नाम किया। यह श्रीकांत का दूसरा सुपर सीरीज खिताब है। पिछले साल ही उन्होंने चीन में लिन डैन को हराकर करियर का पहला सुपर सीरीज खिताब जीता था।

साइना के लिए यह हफ्ता काफी खास रहा। इस टूर्नमेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने से पहले वह दुनिया की नंबर 1 बैडमिंटन खिलाड़ी बन गई थीं। ऐसा कारनामा करने वाली वह भारत की पहली महिला खिलाड़ी हैं। इसी टूर्नमेंट में खेल रहीं वर्ल्ड चैंपियन कैरोलिना मैरिन और साइना के बीच नंबर वन पर काबिज होने की कड़ी टक्कर थी, लेकिन मैरिन के सेमीफाइनल में हार जाने से साइना को नंबर 1 तक पहुंचने में कोई दिक्कत नहीं हुई। साइना ने सेमीफाइनल में जापान की यूई हाशिमोतो को 43 मिनट में 21-15, 21-11 से हराया था।

About Editor

Check Also

गंदे जूते साफ कर रहे विराट कोहली, प्रेग्नेंट अनुष्का शर्मा ने शेयर की तस्वीर

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा मां बनने वाली हैं. इन दिनों लोकप्रिय टूर्नामेंट आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग ...

Leave a Reply