Monday , July 19 2021
Home / खेल / सोशल मीडिया पर न तय हो भारत-पाक सीरीज : ठाकुर

सोशल मीडिया पर न तय हो भारत-पाक सीरीज : ठाकुर

नई दिल्ली

images1बीसीसीआई सेक्रटरी और सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा है कि पाकिस्तान के साथ क्रिकेट रिश्तों की बहाली होनी चाहिए और इसकी शुरुआत हालिया द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज के साथ की जा सकती है।  अनुराग ठाकुर ने इस बात पर भी जोर दिया कि एनडीए सरकार पड़ोसी देशों के साथ आपसी रिश्ते बहाल करने के भरपूर प्रयास कर रही है। अनुराग ठाकुर ने सोशल मीडिया के दबाव को भी भारत-पाकिस्तान के बीच बातचीत को लेकर बड़ा कारण बताया।

ठाकुर ने कहा, ‘पांच साल पहले सोशल मीडिया का कोई रोल नहीं था। आज सोशल मीडिया पर अनगिनत रिएक्शन आते हैं लेकिन आप यह नहीं कह सकते कि यह पूरे देश के विचार हैं। आप सोशल मीडिया से कूटनीति नहीं बना सकते, आपको राष्ट्रहित के अनुसार चलना होगा।’  ठाकुर ने इस बात पर बल देते हुए कहा कि यह जरूरी था कि दोनों देश टेबल के आमने-सामने बैठकर बात करते।

ठाकुर मानते हैं कि पाकिस्तान के साथ आतंक और व्यापार जैसे मुद्दों पर बातचीत करने के लिए क्रिकेट एक रास्ता दिखाएगा।  अनुराग ठाकुर बीजेपी की यूथ विंग भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष भी हैं, उन्होंने इस बात पर अधिक बल दिया कि पाकिस्तान के साथ कैसी कूटनीति बहाल करनी है इसका फैसला सोशल मीडिया से नहीं किया जा सकता।

इंडियन एक्सप्रेस के आइडिया एक्सचेंज कार्यक्रम में गुरुवार को बोलते हुए हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश) से लोकसभा सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत को फैसला करना चाहिए, अगर वह पाकिस्तान के साथ रिश्ते बहाल करना चाहता है तो इसकी शुरुआत क्रिकेट से हो सकती है।

ठाकुर ने कहा, ‘मैं सोचता हूं कि खुद को बात करनी चाहिए अगर कोई बातचीत नहीं चल रही है। जैसे दूसरे देश यूएन में जाते हैं या दूसरे बोर्ड किसी फैसले के लिए आईसीसी के पास जाते हैं इसीलिए आपको खुद बात करनी चाहिए अगर आप बात करना चाहते हैं। मुझे लगता है कि आपको कुटनीतिक तरीके से बात करनी चाहिए क्योंकि अगर आप बात भी नहीं करते हैं तो किसी और को मौके देते हैं।’

About Editor

Check Also

गंदे जूते साफ कर रहे विराट कोहली, प्रेग्नेंट अनुष्का शर्मा ने शेयर की तस्वीर

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा मां बनने वाली हैं. इन दिनों लोकप्रिय टूर्नामेंट आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग ...

Leave a Reply