Sunday , June 20 2021
Home / अन्य राज्य / भारत / स्टूडेंट-टीचर लव अफेयर को रोकेगा तमिलनाडु

स्टूडेंट-टीचर लव अफेयर को रोकेगा तमिलनाडु

चेन्नै

teacher1-300x225तमिलनाडु सरकार को इन दिनों एक अजीबो-गरीब मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। यहां कुछ फीमेल टीचर्स के अपने स्टूडेंट्स के साथ भाग जाने की छिटपुट घटनाएं सामने आईं हैं। लेकिन इस समस्या से ज्यादा अजीब है टीचर्स असोसिएशन द्वारा निकाला गया इसका समाधान। असोसिएशन ने फीमेल टीचर्स को सलाह दी है कि वे वकीलों की तरह काला लंबा गाउन पहनें ताकि स्टूडेंट्स उनकी तरफ आकर्षित न हों।

वेबसाइट स्क्रोल पर प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह अजीब सलाह राज्य में दो घटनाओं के बाद दी गई है। 31 मार्च को 26 साल की एक टीचर, 16 साल के स्टूडेंट के साथ भाग गई। वहीं, 22 साल की दूसरी टीचर, 20 साल के स्टूडेंट के साथ भाग गई।

इससे परेशान होकर राज्य सरकार ने एक इनफॉर्मल कमिटी बनाई और टीचर्स असोसिएशन से इस बारे में सलाह मांगी। असोसिएशन ने जो सलाह दिए, उनका अब सोशल मीडिया में जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। असोसिएशन ने कहा कि फीमेल टीचर्स को वकीलों की तरह काला लंबा गाउन पहनकर आने का नियम बनाया जाए, क्लासरूम में मोबाइल ले जाने पर बैन लगाया जाए और टीचर-स्टूडेंट की हरकतों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं।

टीचर्स असोसिएशन का मानना है कि यह सब पश्चिमी सभ्यता और अंग प्रदर्शन का नतीजा है। असोसिएशन के सदस्यों का मानना है कि स्टूडेंट्स पढ़ाई करने आते हैं और टीचर्स को अपना काम करना चाहिए न कि फैशनपरस्ती में लगे रहना चाहिए। असोसिएशन के एक मेंबर ने कहा,’अगर टीचर्स वेस्टर्न कपड़े जैसे टाइट टीशर्ट, जींस और छोटे कपड़े पहनेंगे तो स्टूडेंट्स उनकी तरफ आकर्षित हो सकते हैं और उनका ध्यान भटक सकता है।’

इस सदस्य के मुताबिक, आजकल की टीचर्स क्सासरूम में सजधज कर और हेवी जूलरी पहन कर आती हैं जोकि स्कूल के माहौल के लिए सही नहीं है। ऐसे में बच्चे पढ़ाई से ज्यादा अपना ध्यान उन पर केंद्रित करने लगते हैं। असोसिएशन को लगता है कि वॉट्सऐप और फेसबुक भी स्टूडेंट-टीचर अफेयर के लिए जिम्मेदार हैं। वहीं कुछ मेंबर्स ऐसे भी हैं जिन्हें असोसिएशन की यह सलाह रास नहीं आई है।

असोसिशन की मेंबर तमिलानी ने कहा, ‘यदि कोई कॉलेज के लिए जींस और टी-शर्ट पहनता है और मोबाइल फोन रखता है तो क्या होगा? इसके खिलाफ नियम हैं लेकिन इसे पालन कराने की जरूरत है। टीचर्स इसे तोड़ते हैं तो इसके खिलाफ इन्हें सजा देने की जरूरत है। इसीलिए हमलोग सभी क्लासरूम में सीसीटीवी कैमरा लगाना चाहते हैं।’

About Editor

Check Also

स्कूल खुलते बच्चों में फैला कोरोना, हरियाणा में 80 छात्रों के पॉजिटिव होने से मचा हड़कंप

रेवाड़ी कोरोना महामारी के बीच तमाम ऐहतियातों के साथ अलग-अलग राज्यों में स्कूलों को खोला ...

Leave a Reply