Monday , July 26 2021
Home / भोपाल/ म.प्र / ट्रेन हादसा: 2 ट्रेनों के गुजरते ही ट्रैक में आई खराबी, आवागमन किया बंद

ट्रेन हादसा: 2 ट्रेनों के गुजरते ही ट्रैक में आई खराबी, आवागमन किया बंद

भोपाल

harda-train-300x208मध्य प्रदेश के हरदा जिले में 4 अगस्त को हुए ट्रेन हादसे के बाद क्षतिग्रस्त हुए दो ट्रैक में से अप ट्रैक को मंगलवार को शुरू किया गया था, जबकि डाउन ट्रैक का काम अब भी जारी है। मंगलवार को एक के बाद एक अप ट्रैक पर से दो ट्रेनें निकाली गईं। लेकिन ट्रेनों के निकल जाने के आधा घंटे बाद ही ट्रैक में फिर से तकनीकी खराबी आ गई। इसके चलते ट्रैक को एक बार फिर बंद कर दिया गया है।

रेलवे सूत्रों के अनुसार मंगलवार सुबह 6 बजे अप ट्रैक पर पहले बतौर टेस्टिंग एक मालगाड़ी को निकाला गया। उसके तुरंत बाद जबलपुर से मुंबई जाने वाली एक स्पेशल ट्रेन को निकाला गया। लेकिन, ट्रेनों का सही संतुलन नहीं होने के कारण ट्रैक को एक बार फिर बंद कर दिया गया। रेलवे को उम्मीद है कि जल्द ही ट्रैक पर आई तकनीकी खराबी को दूर कर इस अप ट्रैक पर आवागमन शुरू किया जा सकेगा।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि लगातार हो रही बारिश के चलते पीचिंग के काम में परेशानी हो रही है। फिलहाल टाउन ट्रैक पर भी काम चल रहा है, लेकिन इसे दुरुस्त होने में अभी समय लगेगा। गौरतलब है कि 4 अगस्त की रात पटना से मुंबई जाने वाली जनता एक्सप्रेस और मुंबई से वनारस आ रही कामायनी एक्सप्रेस इस ट्रैक पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी।

About Editor

Check Also

हार के बाद भी शिवराज सरकार में इमरती देवी और गिर्राज दंडोतिया बने हैं मंत्री, आगे क्या

भोपाल उपचुनाव में शिवराज सरकार में शामिल 2 मंत्री चुनाव हार गए हैं। चुनाव हारने ...

Leave a Reply