Thursday , June 17 2021
Home / राजनीति / दिल्ली में सिर्फ ‘आप’, बाकी सब साफ

दिल्ली में सिर्फ ‘आप’, बाकी सब साफ

नई दिल्ली 

party-mood-at-aap-office-in-delhiदिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों पर वोटों की गिनती के रुझान आ गए हैं। आम आदमी पार्टी 65 सीटों पर बढ़त लेते हुए दो तिहाई से ज्यादा बहुमत हासिल करती नजर आ रही है , जबकि बीजेपी 4 सीटों पर आगे चल रही है। 1 सीट पर अन्य आगे है और कांग्रेस पूरी तरह साफ हो गई है।    बीजेपी की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी कृष्णा नगर सीट पर आम आदमी पार्टी के एस.के. बग्गा से पीछे चल रही हैं, जबकि अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली सीट पर आगे चल रहे हैं। बीजेपी के कैंडिडेट सीमापुरी, ग्रेटर कैलाश, जनकपुरी, रोहिणी, देवल और आर.के. पुरम सीट पर आगे चल रहे हैं।

आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार और पूर्व मंत्री राखी बिडलान मंगोलपुरी सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के राज कुमार चौहान से आगे चल रही हैं।  आम आदमी पार्टी के सोमनाथ भारती दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार योगानंद शास्त्री से आगे चल रहे हैं। पूर्वी दिल्ली सीट पर आम आदमी पार्टी उम्मीदवार और पूर्व मंत्री मनीष सिसोदिया बीजेपी के विनोद कुमार बिन्नी पर बढ़त बनाए हुए हैं। बीजेपी के जगदीश मुखी जनकपुरी सीट पर आगे चल रहे हैं।

आम आदमी पार्टी के सौरभ भारद्वाज ग्रेटर कैलाश सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी से आगे चल रहे हैं। ‘आप’ के उम्मीदवार नरेला, महरौली, कस्तूरबा नगर और जंगपुरा सीट पर आगे चल रहे हैं।  अभी कुछ ही राउंड्स की काउंटिंग हुई है और ट्रेंड्स भी तेजी से बदल रहे हैं। कुछ देर में नतीजे आने शुरू हो जाएंगे, उसके बाद ही तस्वीर साफ हो पाएगी।

About mpekhabar bhopal

Check Also

कांग्रेस ने बताया अर्थव्यवस्था की बर्बादी, तो BJP ने आज गिना डाले नोटबंदी के फायदे

नई दिल्ली देश में ठीक चार साल पहले आज के ही दिन आधी रात से ...

Leave a Reply