Saturday , April 10 2021
Home / खेल / चेपक में विराट ने दिखाए मसल्स, शतक जड़ तोड़ा गांगुली का रिकॉर्ड

चेपक में विराट ने दिखाए मसल्स, शतक जड़ तोड़ा गांगुली का रिकॉर्ड

चेन्नई

kohli_3-300x225आखिरकार चेन्नई वनडे में टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने रन बनाने का टेस्ट पास कर लिया। नंबर तीन पर खेलते हुए कोहली एक बार दिखा दिया कि वो क्रिकेट किसी भी फॉर्मेट में विराट पारी खेलने का माद्दा रखते है। आपको बता दें कि कोहली वनडे में अब शतकों के मामले में सचिन तेंदुलकर ही विराट से आगे हैं।

95 के स्कोर पर छक्का और शतक लगाने के बाद मसल्स दिखाते विराट कोहली। जी हां लंबे समय से बड़ी पारी न खेल पाने की आलोचना झेल रहे विराट ने इसी अंदाज में चेन्नई में शतक जमाया। इस वर्ल्ड कप के बाद विराट का ये पहला वनडे शतक है ऐसे में जश्न तो बनता ही था।

वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली के बल्ले से 13 पारियों के बाद शतक निकला। इससे पहले राजकोट वनडे में भी कोहली के बल्ले से 12 पारियों के बाद अर्धशतक निकला था। सीरीज के पहले 2 वनडे में कोहली के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव का असर उनकी बल्लेबाजी पर दिख रहा था, लेकिन जैसी ही राजकोट वनडे में कोहली को नंबर 3 पर भेजा गया मानों कोहली की लॉटरी निकल गई।

राजकोट वनडे में नंबर तीन पर खेलते हुए कोहली ने 77 रन का पारी खेली थी। उससे पहले 2 वनडे में नंबर 4 पर खेलते हुए कोहली ने 23 रन बनाए थे। राजकोट वनडे में कोहली के बल्ले से अर्धशतक जरूर निकला था लेकिन तब कोहली के धीमे खेल पर सवाल उठे थे लेकिन चेन्नई वनडे में कोहली का कमबैक देखने लायक रहा।

कोहली के बल्ले से निकले इस शतक ने बंगाल टाइगर सौरव गांगुली के शतकों के आकड़े को पीछे छोड़ दिया है। विराट कोहली ने चेन्नई में अपने वनडे करियर का 23वां शतक जड़ा।  साथ ही कोहली सौरव गांगुली के वनडे में 22 शतक के आकड़े को भी पीछे छोड़ दिया।

वनडे में कोहली अब सिर्फ सचिन के शतकों के नंबर से पीछे हैं। विराट कोहली के शतक के कोहली के चैहरे पर मुस्कान बिखेरी तो कप्तान धोनी ने राहत की सांस दी। साथ ही विराट के हजारों फैंस को भी विजयदशमी के दिन जश्न बनाने का मौका मिला।

About Editor

Check Also

गंदे जूते साफ कर रहे विराट कोहली, प्रेग्नेंट अनुष्का शर्मा ने शेयर की तस्वीर

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा मां बनने वाली हैं. इन दिनों लोकप्रिय टूर्नामेंट आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग ...

Leave a Reply