Friday , May 14 2021
Home / अंतरराष्ट्रीय / बीवी की बदसलूकी पर न्यू जीलैंड के उच्चायुक्त की ‘घर वापसी’

बीवी की बदसलूकी पर न्यू जीलैंड के उच्चायुक्त की ‘घर वापसी’

नई दिल्ली 

ravi-thapar-300x224न्यू जीलैंड में भारतीय उच्चायुक्त रवि थापर को नई दिल्ली बुला लिया। उनकी पत्नी पर नौकर को बंधक बनाने और प्रताड़ित करने का आरोप था। विदेश मंत्रालय ने शनिवार सुबह बताया कि मामले की पूरी जांच की जा रही है।  यह फैसला उस जांच टीम की रिपोर्ट मिलने के बाद लिया, जिसे मंत्रालय ने आरोप लगाए जाने के बाद पूछताछ करने के लिए न्यू जीलैंड भेजा था।

पीड़ित ने आरोप लगाया था कि थापर की पत्नी शर्मिला उसके साथ एकदम गुलामों जैसा बर्ताव करती थीं और मारती भी थीं।  विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने बताया कि यह मामला 10 मई को मंत्रालय के संज्ञान में आया था, जब हाई कमिशन का एक स्टाफ मेंबर गायब हो गया था।  स्वरूप ने बताया कि हालांकि पीड़ित ने कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है, लेकिन मंत्रालय इसकी आगे जांच करेगा।

उच्चायुक्त को हेड क्वॉर्टर वापस बुला लिया गया है। उन्होंने यह भी बताया, ‘स्टाफ ने 11 मई को पुलिस स्टेशन जाकर कुछ आरोप लगाए थे, लेकिन हम ऐसे मामलों को बेहद गंभीता से लेते हैं। इसीलिए हमने इस पूरे मामले की स्वतंत्र जांच करवाई है।’  स्वरूप ने जानकारी दी कि पीड़ित को 28 मई को ही भारत वापस बुला लिया गया था। शनिवार को थापर ने भी वेलिंगटन से अपना सामान समेटकर भारत का रुख कर लिया।

About Editor

Check Also

पुरुष यात्री हुआ ‘असहज’ तो मुस्लिम महिला को फ्लाइट से निकाला

एक मुस्लिम एक्टिविस्ट ने आरोप लगाया है कि उन्हें फ्लाइट से महज इसलिए बाहर कर ...

Leave a Reply