Thursday , September 16 2021
Home / राष्ट्रीय / मुस्लिम होने की वजह से उमर खालिद को फंसाया जा रहा: पिता

मुस्लिम होने की वजह से उमर खालिद को फंसाया जा रहा: पिता

नई दिल्ली

umar-khalid-8-300x172देशद्रोह के आरोप में फरार चल रहे जेएनयू के छात्र उमर खालिद के पिता सैय्यद कासिम इलियास का कहना है कि मुस्लिम होने की वजह से उनके बेटे को इस मामले में फंसाया जा रहा है। उमर के पिता के मुताबिक जिस कार्यक्रम को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं, उसमें एबीवीपी के भी लोग थे, कुछ कश्मीरी भी शामिल थे। सभी ने मिलकर नारेबाजी की थी लेकिन इस मामले में सिर्फ उनके बेटे का नाम घसीटा जा रहा है।

हमारी मीडिया जिस तरह से जजमेंटल अप्रोच अपनाई हुई है ये गलत है। जहां तक 9-10 फरवरी के कार्यक्रम का ताल्लुक है तो उसमें सभी लोग शामिल थे। वहां एबीवीपी के भी लोग थे, कुछ कश्मीरी भी थे, सभी ने नारेबाजी की थी। लेकिन एक शख्स को ही निशाना बनाया जा रहा है और कम्युनलाइज किया जा रहा है। 10 आयोजकों में से उसका नाम 7वां था।

पिता ने कहा कि उमर की विचारधारा से हम सहमत नहीं हैं। हम प्रैक्टिसिंग मुस्लिम हैं और वो कम्युनिस्ट विचारधारा मानता है। मैं जानता हूं वो टेररिस्ट नहीं है, उसने इसी बात पर अपना पासपोर्ट नहीं बनाया क्योंकि वो देश के लिए ही काम करना चाहता था। उसका ज्यादातर वक्त जेएनयू और जंतर मंतर पर ही गुजरता है।

हमें कन्हैया को उठाए जाने पर भी आपत्ति है और उमर खालिद औऱ बाकी लोगों के नाम पर कम्युनलाइज किया जाने पर भी आपत्ति है। जहां तक अफजल गुरू की फांसी पर आवाज उठाने की बात है तो ये पहला शख्स नहीं है जिसने आवाज उठाई। कई बड़े लोगों ने भी इसके खिलाफ आवाज उठाई है, लेकिन उन्हें तो देशद्रोही नहीं कहा गया।

मैं साफ कर दूं कि जो नारेबाजी हुई उसको हम समर्थन नहीं देते, लेकिन देशद्रोह क्या है उसका फैसला कोर्ट करेगा। मेरा जो पास्ट है, वो उस वक्त का है जब SIMI के खिलाफ कोई आरोप नहीं था। 1985 में मैं SIMI से रिटायर हो गया था जब उमर पैदा भी नहीं हुआ था। जबकि सिमी पर 2001 में बैन लगा था। इसलिए मेरा सिमी से किसी भी तरह का ताल्लुक नहीं है।

About Editor

Check Also

आर्मी चीफ नरवणे की चेतावनी, LoC पार करने वाले आतंकी जिंदा नहीं लौट पाएंगे

नई दिल्ली जम्मू-कश्मीर के नगरोटा इलाके में गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार ...

Leave a Reply