Friday , July 23 2021
Home / अन्य राज्य / भारत / कन्हैया के सिर पर 11 लाख का इनाम रखने वाला गिरफ्तार

कन्हैया के सिर पर 11 लाख का इनाम रखने वाला गिरफ्तार

नई दिल्ली

thumbnail-16-300x214 जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के सिर पर 11 लाख का इनाम घोषित करने वाले पूर्वांचल सेना के अध्यक्ष आदर्श शर्मा को सोमवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि दिल्ली प्रेस क्लब के बाहर शनिवार को पूर्वांचल सेना के नाम से पोस्टर लगाकर ऐलान किया गया था। इसके बाद से उसकी तालाश जारी थी।

बैंक अकाउंट में सिर्फ 150 रुपए
इससे पहले जांच में पता चला था कि 11 लाख ईनाम की घोषणा करने वाले आदर्श के बैंक खाते में केवल 150 रुपए हैं। यहीं नहीं वह दिल्ली के रोहिणी इलाके में किराए के कमरे में रहता है। पुलिस सूत्रों के अनुसार उसने मकान का किराया भी कई माह से चुकता नहीं किया है।

कन्हैया के क्षेत्र बेगूसराय का ही आदर्श
बिहार के बेगूसराय का रहने वाला आदर्श अपने खिलाफ संसद मार्ग थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद से गायब है। पुलिस ने बताया था कि आदर्श ने अपना मोबाइल फोन बंद कर रहा है। उसने अपने परिजनों से भी संपर्क बंद कर दिया था।

सिर कलम करने पर 11 लाख
गौरतलब है कि शर्मा ने कई जगहों पर कन्हैया का सिर कलम करने पर इनाम देने की घोषणा करने वाले पैम्फलेट्स बांटे थे। जिसमें उसके दस्तखत भी थे। इन पैम्फलेट्स में लिखा था कि कन्हैया का सिर कलम करने वाले को 11 लाख रुपए इनाम दिए जाएंगे।

जीभ काटने पर 5 लाख
वहीं भारतीय जनता युवा मोर्चा के बदायूं जिलाध्यक्ष कुलदीप वार्षअ ने कन्हैया कुमार की जीभ काटकर लाने वाले को पांच लाख रुपए के इनाम की घोषणा की थी। इसके बाद बीजेपी ने कुलदीप पर सख्त कार्रवाई करते हुए उन्हें छह साल के लिए पार्टी से बाहर कर दिया।

About Editor

Check Also

स्कूल खुलते बच्चों में फैला कोरोना, हरियाणा में 80 छात्रों के पॉजिटिव होने से मचा हड़कंप

रेवाड़ी कोरोना महामारी के बीच तमाम ऐहतियातों के साथ अलग-अलग राज्यों में स्कूलों को खोला ...

Leave a Reply