Friday , July 23 2021
Home / राजनीति / Election Result : अम्मा-दीदी पर वोटरों की ममता, असम में BJP, केरल में लेफ्ट को सत्ता

Election Result : अम्मा-दीदी पर वोटरों की ममता, असम में BJP, केरल में लेफ्ट को सत्ता

नई दिल्ली

leader1-300x200पांच राज्यों असम, पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में वोटों की गिनती जारी है। अब तक के रुझान में बंगाल में टीएमसी, असम में बीजेपी, तमिलनाडु में एआईडीएमके की सरकार बन रही है। वहीं केरल में एलडीएफ सरकार बनाने की ओर बढ़ रही है। इन चारों राज्यों में कांग्रेस को करारा झटका लगा है।

जहां पश्चिम  बंगाल में टीएमसी ने कांग्रेस ने जबरदस्त मात दी है, वहीं असम में बीजेपी ने उससे सत्ता छीन ली है। वहीं केरल में एलडीएफ ने उससे सत्त झटक ली  है। जबकि तमिलनाडु में डीएमके के साथ उसका गठजोड़ काम नहीं आया। इन नतीजों के बाद बीजेपी-टीएमसी-एआईडीएमके के पार्टी मुख्यालयों में सरगर्मी बढ़ गई और जश्न का दौर शुरू हो गया। वहीं कांग्रेस के दफ्तरों पर सन्नाटा छा गया।

रुझानों के मुताबिक असम में पहली बार बीजेपी की सरकार बनेगी। 5 साल पहले ही असम गण परिषद से बीजेपी में आए सर्बानंद सोनोवाल मुख्यमंत्री बनेंगे। उधर, प. बंगाल में ममता बनर्जी की दोबारा जबरदस्त वापसी हुई है। तमिलनाडु में भी जयललिता ने सभी एक्जिट पोल को गलत साबित करते हुए वापसी की है। केरल में लेफ्ट ने कांग्रेस नीत यूडीएफ को चित करते हुए वापसी की है।

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी, जयललिता और सर्बानंद सोनोवाल से फोन पर बात कर उन्हें जीत की बधाई दी है। पीएम ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। साथ ही पीएम ने असम और केरल में बीजेपी के प्रदर्शन पर भी पार्टी को बधाई दी। मोदी ने कहा कि कार्यकर्ताओं की मेहनत आखिरकार रंग लाई। इसके अलावा वरिष्ठ मंत्री नेता सुषमा स्वराज, राजनाथ सिंह समेत तमाम बड़े नेताओं ने असम में जीत की बधाई दी है।

मैंने चुनाव के दौरान बार-बार कहा था कि कांग्रेस के अंदर बीजेपी और आरएसएस के लोग बैठे हुए हैं, उन्हीं ने बीजेपी को जिताया है। जीत का श्रेय कांग्रेस को जाता है, कांग्रेस ने कोई काम नहीं किया असम में- बदरुद्दीन अजमल, AIUDF

मेरा गठबंधन तमिलनाडु की जनता के साथ था। जनता ने मुझे निराश नहीं किया, उन्हें मुझ पर भरोसा है। मैं पार्टी और जनता को इस ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई देती हूं। 1984 के बाद किसी भी पार्टी ने लगातार दूसरी बार सत्ता हासिल नहीं की थी। राज्य की जनता की भलाई के अलावा मेरा जिंदगी का दूसरा मकसद नहीं है। मैं तमिलनाडु की जनता से किए गए हर वादे को पूरा करूंगी। मैं आखिरी दम तक राज्य की जनता की भलाई के लिए काम करती रहूंगी- जयाललिता, एआईएडीएमके

कांग्रेस पांचों राज्यों के चुनाव में जनादेश जो सर झुकाकर मानती है। कार्यकर्ताओं को धन्यवाद करती है। हार और जीत चलती रहती है। हम विश्लेषण करेंगे और आत्ममंथन करेंगे। हम इन सारे राज्यों में सभी राजनीतिक दलों को शुभकामनाएं देते हैं। हमें उम्मीद है यह सरकारें विकास के लिए काम करेंगी। सारी बातों पर अंतर्मंथन होगा। असम में एंटी इंकम्बैंसी हो सकती है। हम आगे बढ़ेंगे और जनता का मन जीतने का प्रयास करेंगे- रणदीप सुरजेवाला, कांग्रेस नेता

ममता बनर्जी ने कहा- बीजेपी से हमारा वैचारिक मतभेद है, लेकिन राज्य के मुद्दे पर साथ काम करेंगे। जीएसटी बिल पर केंद्र सरकार का समर्थन करेंगे। सीपीएम के साथ जाकर कांग्रेस ने खुद अपना भविष्य नष्ट किया है। नीतीश जी और लालू जी को हम पसंद करते हैं, हम लाइक माइंडेड पार्टीज हैं। कांग्रेस ने पूरा अलायन्स चौपट कर दिया। कांग्रेस ने सीपीएम के साथ मिल कर पूरा पॉलिटिक्स चौपट कर दिया है। चैनल जिन्होंने बंगाल को बदनाम करने की कोशिश की उन्हें जनता से माफ़ी मांगनी चाहिए। हम हिंदू मुसलमान की राजनीति को सपोर्ट नहीं करते।

About Editor

Check Also

कांग्रेस ने बताया अर्थव्यवस्था की बर्बादी, तो BJP ने आज गिना डाले नोटबंदी के फायदे

नई दिल्ली देश में ठीक चार साल पहले आज के ही दिन आधी रात से ...

Leave a Reply