Thursday , September 23 2021
Home / भोपाल/ म.प्र / एक्जाम के लिए ले रहा था कोचिंग, मिनी बस से कुचलकर गई जान

एक्जाम के लिए ले रहा था कोचिंग, मिनी बस से कुचलकर गई जान

भोपाल

chetan-yadav-300x261सिंधी कॉलोनी के पास तेज रफ्तार मिनी बस ने रेडरोज स्कूल के 11वीं के छात्र की जान ले ली। हादसे के वक्त छात्र कोचिंग से लौट रहा था, तभी सामने से आ रही बस ने उसकी स्कूटी को टक्कर मार दी। प्रेमनगर, नारियलखेड़ा निवासी 17 वर्षीय चेतन यादव लांबाखेड़ा स्थित रेडरोज स्कूल में 11वीं कक्षा का छात्र था। उसके पिता श्रवण करोंद मंडी में मुंशी हैं।

बड़े भाई मोहित ने बताया कि रविवार के कारण चेतन की कोचिंग सुबह दस बजे से थी। इसके लिए वह स्कूटी लेकर गया था। सवा बजे वह घर लौट रहा था। कोचिंग से करीब सौ मीटर आगे बढ़ा ही था। तभी मिनी बस क्रमांक एमपी 04 एच 8580 ने स्कूटी को टक्कर मार दी। घायल चेतन को हमीदिया अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। हनुमानगंज पुलिस ने बस जब्त कर ली। बस ने एक अन्य बाइक सवार को भी चपेट में लिया था।

बिना फिटनेस-परमिट के चल रहीं 150 मिनी बसें मिनी बस से हुआ ये कोई पहला हादसा नहीं हैं। तीन दिन पहले ही एक मिनी बस सेकंड बस स्टॉप पर सेंट्रल वर्ज से टकराकर पलट गई थी। इसमें 15 यात्री घायल हुए थे। हादसे के वक्त ड्राइवर मोबाइल फोन पर किसी से गाली-गलौच कर रहा था। वहीं, मप्र मिनी बस एसोसिएशन के अध्यक्ष इल्यिास इस्माइल का कहना है कि शहर में चल रहीं 700 में से 150 से ज्यादा मिनी बसें बिना परमिट और फिटनेस के दौड़ रही रही हैं।

स्कूल और कॉलेज में बिना हेलमेट न जाएं
राजधानी में सोमवार से सरकारी, प्राइवेट, सीबीएसई स्कूलों के साथ ही कॉलेजों में बिना हेलमेट के एंट्री नहीं दी जाएगी। कलेक्टोरेट में भी आने वाले कर्मचारियों अौर अधिकारियों को हेलमेट बिना एंट्री नहीं दी जाएगी। ट्रैफिक पुलिस के जवान सुबह 10.30 बजे से गेट पर तैनात रहेंगे। यहां पर बिना हेलमेट आने वाले लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की जाएगी। ट्रैफिक डीएसपी संजय पवार का कहना है कि दोपहिया वाहन चालकों से अपील है कि वो हेलमेट लगाकर ही वाहन चलाएं। वर्ना उनके खिलाफ चालानी कार्रवाई की जाएगी। शहर के 20 से ज्यादा स्थानों पर पुलिस अभियान चलाकर हेलमेट की जांच करेगी।

About Editor

Check Also

हार के बाद भी शिवराज सरकार में इमरती देवी और गिर्राज दंडोतिया बने हैं मंत्री, आगे क्या

भोपाल उपचुनाव में शिवराज सरकार में शामिल 2 मंत्री चुनाव हार गए हैं। चुनाव हारने ...

Leave a Reply