Friday , March 5 2021
Home / खेल / यूरो कप: आखिरी पलों में जीता फ्रांस

यूरो कप: आखिरी पलों में जीता फ्रांस

पेरिस

france-1-300x207बिल्कुल आखिरी पलों में किए दो गोल की बदौलत मेजबान फ्रांस ने अल्बानिया को 2-0 से हराकर यूरो कप टूर्नामेंट के अंतिम 16 के लिए क्वालिफाई कर लिया। दोनों टीमों ने बेहद ही रोमांचक मुकाबले जबर्दस्त खेल का प्रदर्शन किया। एक समय लग रहा था कि फुल टाइम होने तक मुकाबला गोलरहित ही छूटेगा लेकिन तभी इंजरी टाइम में एंटोनी ग्रीजमैन और दिमित्री पाएट ने दनादन गोल कर मुकाबले को फ्रांस की झोली में डाल दिया। ग्रीजमैन ने 90वें मिनट में हेडर से गोल दाग फ्रांस को पहली सफलता दिला दी।

इसके तुरंत बाद ही मैच के हीरो रहे दिमित्री ने अल्बानिया की डिफेंस लाइन को भेदते हुए दूसरा गोल कर दिया। पहले मुकाबले में रोमानिया को मात दे चुकी फ्रांस की टीम ने अपने पूरे अंक सुरक्षित करते हुए अंतिम 16 में जगह बनाई। वहीं स्विट्जरलैंड और रोमानिया के बीच खेला गया एक अन्य मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा। मुकाबले का पहला गोल रोमानिया के बोगदान स्टांकू ने 18वें मिनट में दाग दिया। एदमिर महमदी ने स्विट्जरलैंड को 56वें मिनट में बराबरी दिला दी।

रूस को मिली स्लोवाकिया से हार
स्लोवाकिया ने पहले हाफ में किए गए दो शानदार गोलों की बदौलत यूरो कप के ग्रुप बी के रोमांचक मुकाबले में रूस को 2-1 से हरा दिया। यह मुकाबला भारी बारिश की भविष्यवाणी के चलते स्टेडियम की बंद छत के नीचे खेला गया। वेल्स के हाथों अपने पहले मुकाबले में 1-2 से हारने वाली स्लोवाकिया ने रूस के खिलाफ मुकाबले में तेज शुरूआत की और पहले ही हाफ में दो गोल दाग दिए।

About Editor

Check Also

गंदे जूते साफ कर रहे विराट कोहली, प्रेग्नेंट अनुष्का शर्मा ने शेयर की तस्वीर

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा मां बनने वाली हैं. इन दिनों लोकप्रिय टूर्नामेंट आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग ...

Leave a Reply