Thursday , September 16 2021
Home / खेल / …तो भी नहीं सुधरेगी टीम इंडिया की रैंकिंग

…तो भी नहीं सुधरेगी टीम इंडिया की रैंकिंग

नयी दिल्ली

MELBOURNE, AUSTRALIA - MARCH 19:  Fans celebrate as Suresh Raina of India celebrates making 50 runs during the 2015 ICC Cricket World Cup Quater Final match between India and Bangldesh at Melbourne Cricket Ground on March 19, 2015 in Melbourne, Australia.  (Photo by Quinn Rooney/Getty Images)

आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर चार पर मौजूद टीम इंडिया 11 जून से जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बावजूद इसमें कुछ सुधर नहीं कर पाएगी। अगर भारत 11वीं रैंकिंग के जिम्बाब्वे से सभी मैच जीत लेता है तो उन्हें केवल एक अंक का लाभ होगा और उसके 110 अंक हो जाएंगे। अगर भारत 2-1 से सीरीज जीतता है तो महेंद्र सिंह धौनी की अगुवाई वाली टीम के 108 अंक रह जाएंगे जबकि जिम्बाब्वे के 47 के बजाय 48 अंक हो जाएंगे।

भारत अभी पांचवें स्थान पर काबिज श्रीलंका से पांच अंक आगे लेकिन आॅस्ट्रेलिया (124 अंक), न्यूजीलैंड (113) और दक्षिण अफ्रीका (112) से पीछे है। 8वीं रैंकिंग पर काबिज वेस्टइंडीज जब वर्ल्ड चैंपियन आॅस्ट्रेलिया और तीसरी रैंकिंग के दक्षिण अफ्रीका की ट्राई सीरीज के लिए मेजबानी करेगा तो वह 9वीं रैकिंग का पाकिस्तान और खुद के बीच अंतर बढ़ाने की कोशिश करेगा।

यह सीरीज 3 जून से खेली जाएगी जिसमें कुल दस मैच होंगे। वेस्टइंडीज अभी पाकिस्तान से केवल एक अंक आगे है लेकिन आॅस्ट्रेलिया से 36 और दक्षिण अफ्रीका से 24 अंक पीछे है। ऐसी स्थिति में वेस्टइंडीज को आॅस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका पर जीत से अच्छे अंक मिल जाएंगे।

About Editor

Check Also

गंदे जूते साफ कर रहे विराट कोहली, प्रेग्नेंट अनुष्का शर्मा ने शेयर की तस्वीर

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा मां बनने वाली हैं. इन दिनों लोकप्रिय टूर्नामेंट आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग ...

Leave a Reply