Thursday , September 16 2021
Home / भोपाल/ म.प्र / MP: धार में साम्प्रदायिक तनाव, 4 दुकानें जलाईं; धारा 144 लागू

MP: धार में साम्प्रदायिक तनाव, 4 दुकानें जलाईं; धारा 144 लागू

मनावर (धार)

dhar-300x225नगर में मंगलवार को एक संगठन द्वारा निकाली जा रही यात्रा पर पथराव के बाद अफरा-तफरी का माहौल हो गया। भगदड़ के बाद देखते ही देखते दुकानें बंद होने लगीं। उपद्रवियों ने अलग-अलग स्थानों पर करीब पांच दुकानों, दो बसों और एक बाइक को आग के हवाले कर दिया। कुछ ने धारदार हथियारों से हमला कर दिया। इस हमले में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थिति बेकाबू होते देख प्रशासन ने मनावर में धारा 144 लगा दी है। यात्रा मार्ग को लेकर विवाद की शुरुआत हुई।

यात्रा निर्धारित मार्ग जूनी मनावर से नाला प्रांगण होते हुए लैंडीपुरा में प्रवेश कर रही थी तभी कुछ लोगों ने रास्ता रोका तथा आगे नहीं निकलने की बात कही। प्रशासन और संगठन की सहमति के बाद मार्ग परिवर्तित कर क्रांति चौराहे की ओर किया गया। इसी बीच अपरान्ह करीब 4 बजे यात्रा पर पथराव हो गया। इससे माहौल बिगड़ गया। लोग यहां-वहां भागने लगे। दुकानें बंद होने लगीं।

इस बीच कुछ उपद्रवियों ने बस स्टैंड, गांधी चौराहा, सिंघाना रोड, लैंडीपुरा टॉकीज के पीछे की गली आदि जगह करीब पांच दुकानों में आग लगा दी। दो बाइक में तोड़फोड़ की गई, तो एक बाइक को बीच चौराहे पर आग के हवाले कर दिया गया। नगर पालिका की फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

प्रशासन जगह-जगह उपद्रवियों को खदड़ने में लगा रहा। एसडीएम सत्येंद्रसिंह, एसडीओपी धीरज बब्बर, टीआई रणजीतसिंह बघेल, तहसीलदार एसआर कनाशे ने पुलिस बल के साथ नगर का भ्रमण किया। पथराव में बाकानेर चौकी पर पदस्थ एएसआई ज्योति पटेल को भी चोट आने की जानकारी मिली है। पथराव में दो लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है।

दोस्तों के साथ शेयर करे…..

About Editor

Check Also

हार के बाद भी शिवराज सरकार में इमरती देवी और गिर्राज दंडोतिया बने हैं मंत्री, आगे क्या

भोपाल उपचुनाव में शिवराज सरकार में शामिल 2 मंत्री चुनाव हार गए हैं। चुनाव हारने ...

Leave a Reply