Wednesday , August 4 2021
Home / भोपाल/ म.प्र / दुर्घटना में सिंहस्थ से लौट रहे नौ श्रद्घालुओं की मौत

दुर्घटना में सिंहस्थ से लौट रहे नौ श्रद्घालुओं की मौत

शिवपुरी

sh_a4-300x225मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिला स्थित ग्राम कुल्हाड़ी के पास शनिवार सुबह सिंहस्थ महाकुंभ से लौट रही एक जीप और ट्रक के बीच हुई टर में जीप पर सवार नौ श्रद्घालुओं की मौत हो गई। सभी मृतक उप्र के कुशीनगर जिले के सरवनिया गांव के रहने वाले हैं। जीप में कुल 13 लोग सवार थे। यह दुर्घटना जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर एबी रोड पर बदरवास से पहले सुबह लगभग 11 बजे हुई।

श्रद्घालु उज्जैन से स्नान कर क्लूजर जीप से लौट रहे थे, तभी इसकी भिड़ंत शिवपुरी की ओर से आ रहे एक ट्रक से हो गई। घटना के दौरान जीप में 11 महिला-पुरुष और दो बच्चे सवार थे। इनमें से एक युवक का सिर उसके धड़ से अलग हो गया। जीप में नीतू सिंह नामक महिला के पति का शव भी था जिनकी उज्जैन में लू लगने से मौत हो गई थी। यही कारण रहा कि कुशीनगर के सखवनिया गांव के इस परिवार ने उज्जैन से जीप किराए पर ली और शव लेकर अपने घर लौट रहे थे। कोलारस एसडीएम ने मृतकों के परिजनों को 15 हजार और घायलों को पांच हजार की सहायता राशि दी है।

मासूम पलक खो बैठी सुधबुध जिला अस्पताल में आठ साल की पलक ट्रॉमा सेंटर में सुधबुध खोए हुए नजर आई। उससे जिसने भी जानकारी लेनी चाही, उसका गला भर आता था। पूरे वाकये से गुजर चुकी पलक कुछ भी कहने को राजी नहीं थी। दूसरी ओर पलक की मां नीतू सिंह जिसके सिर में गंभीर चोट थी, अचेत अवस्था में जीवन के लिए संघर्ष कर रही थीं।

इनकी हुई मौत
ओम प्रकाश, विनोद, नंदन सिंह, कृष्णमोहन, द्रोपदी बाई, निर्मला सिंह और सत्यवती, सोनू सिंह और एक अन्य गंभीर रूप से घायल नीतू सिंह, बेटी पलक, जीप का चालक अजय गोंचर

शिनाख्त के लिए व्हाट्सएप पर भेजे फोटो
खास बात यह है कि पुलिस ने मृृतकों के नाम ज्ञात न होने पर व्हाट्सएप पर उनके फोटो कुशीनगर भेजे, जहां से उनके रिश्तेदारों ने फोटो पहचानकर नाम बताए, लेकिन उम्र और सरनेम तब भी ज्ञात नहीं हो सका।

About Editor

Check Also

हार के बाद भी शिवराज सरकार में इमरती देवी और गिर्राज दंडोतिया बने हैं मंत्री, आगे क्या

भोपाल उपचुनाव में शिवराज सरकार में शामिल 2 मंत्री चुनाव हार गए हैं। चुनाव हारने ...

Leave a Reply