Monday , May 10 2021
Home / अंतरराष्ट्रीय / EU समर्थक ब्रितानी महिला सांसद जो कॉक्स की हत्या

EU समर्थक ब्रितानी महिला सांसद जो कॉक्स की हत्या

लंदन

cox-300x207ब्रिटेन में विपक्षी लेबर पार्टी की 41 वर्षीय महिला सांसद जो कॉक्स की हत्या कर दी गई है। उत्तरी इंग्लैंड स्थित जो कॉक्स के इलाके में उन पर चाकुओं से हमला किया गया था और उन्हें गोली भी मारी गई। सांसद को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था।यह घटना ब्रिटेन के यूरोपीय संघ की सदस्यता पर महत्वपूर्ण जनमत संग्रह से पहले हुई है। BBC ने चश्मदीदों के हवाले से कहा कि हमलावर ने बेटले ऐंड स्पेन से लेबर सांसद जो काक्स को फुटपाथ पर लहूलुहान छोड़ दिया। इस घटना में एक अन्य व्यक्ति भी घायल हुआ। पश्चिम यार्कशर पुलिस ने कहा कि 52 वर्ष के एक व्यक्ति को बीरस्टाल की मार्केट स्ट्रीट के पास गिरफ्तार किया गया।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने स्काई न्यूज को बताया कि दो लोगों के बीच चल रही लड़ाई में कॉक्स फंस गई। इसमें एक ने अचानक बंदूक निकाल कर फायर कर दी, इससे सांसद घायल हो गईं। एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी हितेम बिन अब्दुल्ला के अनुसार, “एक आदमी की सफेद रंग की बेसबाल टोपी पहने दूसरे शख्स से लड़ाई चल रही थी।

टोपी वाले आदमी ने अचानक बंदूक निकाल ली, इसी बीच सांसद कॉक्स बीच में आ गईं। पीछे हटते हुए हमलावर ने दो गोलियां चलाई। इससे लहूलुहान कॉक्स घायल होकर सड़क पर गिर गईं। हमलावर ने इसके बाद भी उन्हें नहीं छोड़ा। उन पर चाकुओं से हमला बोल दिया।” पुलिस के मुताबिक, घायल सांसद को एयर एंबुलेंस से लीड्स के अस्पताल ले जाया गया। जहां उनकी मौत हो गई है। प्रधानमंत्री डेविड कैमरन और संसद में लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कॉर्बाइन ने हमले की निंदा की है।

About Editor

Check Also

पुरुष यात्री हुआ ‘असहज’ तो मुस्लिम महिला को फ्लाइट से निकाला

एक मुस्लिम एक्टिविस्ट ने आरोप लगाया है कि उन्हें फ्लाइट से महज इसलिए बाहर कर ...

Leave a Reply