Friday , May 7 2021
Home / खेल / पहले टी-20 में जिम्बाब्वे का धमाल, भारत को 2 रन से मात

पहले टी-20 में जिम्बाब्वे का धमाल, भारत को 2 रन से मात

आखिरी गेंद पर धोनी नहीं लगा सके चौका

हरारे

during the 2015 ICC Cricket World Cup match between India and Zimbabwe at Eden Park on March 14, 2015 in Auckland, New Zealand.

जिम्बाब्वे ने टी-20 के पहले मुकाबले में कमाल करते हुए भारत को आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मैच में 2 रनों से हरा दिया। हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जिम्बाब्वे के साथ हुए मैच में टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी की। जिम्बाब्वे ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 20 ओवर में 170 रन बनाए। जवाब में भारत 6 विकेट खोकर 168 रन ही बना सका।

भारत के लिए मनीष पांडे (48) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। अपना पहला मैच खेल रहे मनदीप सिंह ने 30 रनों का योगदान दिया। अंतिम ओवरों में मुश्किल में घिरी भारतीय टीम को कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी (नाबाद 19) और अक्षर पटेल (18) ने जीत के करीब पहुंचा दिया था, लेकिन भारतीय कप्तान अंतिम गेंद पर जीत के लिए जरूरी चार रन नहीं बना सके। इससे पहले जिम्बाब्वे ने एल्टन चिगुम्बुरा (नाबाद 55) की तूफानी पारी की बदौलत 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 170 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

भारतीय टीम ने इससे पहले खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज में मेजबान टीम का सूपड़ा साफ कर दिया था। दोनों टीमों के बीच बीते साल भी दो मैचों की टी-20 सीरीज हुई थी, जो 1-1 से बराबरी पर छूटी थी। भारत ने इस मैच में पांच नए खिलाड़ियों को मौका दिया है। पहली हार टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में खेलने वाले खिलाड़ियों में ऋषि धवन, मंदीप सिह, जयदेव उनादकत, लोकेश राहुल और यजुवेंद्र चहल शामिल हैं। भारतीय टीम ने इससे पहले खेली गई तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में मेजबान टीम का सूपड़ा साफ कर दिया था।

About Editor

Check Also

गंदे जूते साफ कर रहे विराट कोहली, प्रेग्नेंट अनुष्का शर्मा ने शेयर की तस्वीर

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा मां बनने वाली हैं. इन दिनों लोकप्रिय टूर्नामेंट आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग ...

Leave a Reply