Monday , May 10 2021
Home / खेल / दुबई में चमके रोहित-जडेजा, भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

दुबई में चमके रोहित-जडेजा, भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

दुबई,

भारत ने 36.2 ओवर में बांग्‍लादेश द्वारा दिया गया 174 रन का लक्ष्‍य तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया है. भारत की आठ विकेट की इस जीत में कप्‍तान रोहित शर्मा ने नाबाद 83 रन, धवन ने 40 रन और धोनी ने 33 रन का अहम योगदान किया. जबकि बांग्‍लादेश को सस्‍ते में ढेर करने में भुवी-बुमराह के तीन-तीन विकेट और जडेजा के चार विकेट की अहम भूमिका रही..एशिया कप में सुपर 4 के मुकाबले में बांग्लादेश ने टीम इंडिया को 174 रनों का लक्ष्य दिया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 49.1 ओवरों में 173 रनों पर सिमट गई.भारतीय टीम में वापसी करने वाले रवींद्र जडेजा ने 4 विकेट लिए. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने 3-3 विकेट अपने नाम किए. बांग्लादेश की बात करें तो सबसे ज्यादा 42 रन मेहदी हसन ने बनाए. मोर्ताजा ने 26 और महमदुल्लाह ने 25 रनों की पारी खेली

जडेजा-भुवी और बुमराह के आगे ढेर हुआ बांग्लादेश
भारतीय टीम के गेंदबाजों ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को बड़ा स्कोर बनाने से महरूम कर दिया. बांग्लादेश की बल्लेबाजी रवींद्र जडेजा (4 विकेट), भुवनेश्वर कुमार (3 विकेट) और जसप्रीत बुमराह (3 विकेट) के सामने 49.1 ओवरों में 173 रनों पर ही ढेर हो गई.एक समय बांग्लादेश का 150 रन पार करना भी मुश्किल लग रहा था, लेकिन मेहदी हसन मिराज (42) और कप्तान मशरफे मुर्तजा (26) के बीच आठवें विकेट के लिए हुई 66 रनों की साझेदारी ने बांग्लादेश को इस स्कोर तक पहुंचने में मदद की.

शुरुआत से ही भुवनेश्वर और बुमराह ने कसी हुई गेंदबाजी की. भारत का खाता भुवनेश्वर ने खोला. उन्होंने लिट्टन दास (7) को 15 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेजा. एक रन बाद बुमराह ने नजमुल हुसैन (7) को भी पवेलियन भेज दिया.इसके बाद जडेजा ने मोर्चा संभाला और शाकिब अल हसन (17), मुश्फिकुर रहीम (21) और मोहम्मद मिथुन (9) को आउट कर बांग्लादेश की कमर तोड़ दी. महमूदुल्लाह (25) को भुवनेश्वर ने पवेलियन भेजा और फिर जडेजा ने मुसादेक हुसैन (12) को अपना शिकार बना बांग्लादेश को सातवां झटका दिया.

यहां से हसन और मर्तुजा ने टीम को कुछ हद तक संभाला. मुर्तजा की पारी का अंत भुवनेश्वर ने 167 के कुल स्कोर पर किया जबकि हसन को बुमराह ने अपना शिकार बनाया. बुमराह ने ही मुस्ताफिजुर रहमान (3) को आउट कर बांग्लादेश की पारी का अंत किया. पिछले साल जुलाई के बाद अपना पहला वनडे खेल रहे रवींद्र जडेजा ने बांग्लादेश के खिलाफ चार विकेट लेकर जबर्दस्त वापसी की. बाएं हाथ के स्पिनर जडेजा को हार्दिक पंड्या के चोटिल होने पर टीम में लिया गया और उन्होंने मौके का पूरा फायदा उठाकर दस ओवर में 29 रन देकर चार विकेट लिये.

About mpekhabar bhopal

Check Also

गंदे जूते साफ कर रहे विराट कोहली, प्रेग्नेंट अनुष्का शर्मा ने शेयर की तस्वीर

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा मां बनने वाली हैं. इन दिनों लोकप्रिय टूर्नामेंट आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग ...

Leave a Reply