Sunday , February 28 2021
Home / राष्ट्रीय / सेना का आया बयान, कहा- PoK में नहीं हुई कोई कार्रवाई…

सेना का आया बयान, कहा- PoK में नहीं हुई कोई कार्रवाई…

नई दिल्ली,

गुरुवार को एक एजेंसी के हवाले से खबर आई कि भारतीय सेना द्वारा पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में ‘पिनप्वाइंट स्ट्राइक’ किया है. लेकिन थोड़ी ही देर बाद सेना ने इस खबर का खंडन कर दिया. सेना से अपने बयान में साफ-साफ कहा कि पीओके में किसी तरह का कोई एक्शन भारतीय सेना द्वारा नहीं किया गया है.

भारतीय सेना में मिलिट्री ऑपरेशन्स के महानिदेशक पद पर तैनात लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह ने अपने बयान में कहा है कि नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में भारतीय सेना की कार्रवाई की रिपोर्टें फर्जी हैं.बता दें कि पिछले कुछ हफ्तों से पाकिस्तानी सेना जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ का समर्थन करने के लिए अंधाधुंध गोलीबारी का सहारा लेकर एलओसी के भारतीय हिस्से पर नागरिकों को निशाना बना रही है.

चार दहशतगर्दो को मौत के घाट उतारा
आज जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में सुरक्षा बलों ने ट्रक में छिपकर आ रहे जैश-ए-मोहम्मद के चार दहशतगर्दो को मौत के घाट उतार दिया, और इस तरह सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान की बड़ी साजिश नाकाम कर दी.यह एनकाउंटर उस समय शुरू हुआ जब नरगोटा में टोल प्लाजा पर सीआऱपीएफ और पुलिस के जवानों ने एक ट्रक को चेकिंग के लिए रोका. असल में, खुफिया इनपुट के बाद पुलिस ने नरगोटा इलाके में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी थी और हर नाके पर गाड़ियों की जबरदस्त चेकिंग चल रही थी.

पुलवामा में एक आतंकी ढेर
जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेढ़ हुई. इस मुठभेढ़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया. आतंकियों ने पहले सुरक्षाबलों पर फायरिंग की थी, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाकर आतंकी को ढेर किया गया. इधर, कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि पाकिस्तान की कोशिश है कि आगामी चुनाव में खलल डाला जाए. जम्मू-कश्मीर पुलिस सुरक्षा बलों के साथ मिलकर आतंकियों से निपटने में मुस्तैद है.

About mpekhabar bhopal

Check Also

आर्मी चीफ नरवणे की चेतावनी, LoC पार करने वाले आतंकी जिंदा नहीं लौट पाएंगे

नई दिल्ली जम्मू-कश्मीर के नगरोटा इलाके में गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार ...

Leave a Reply