कोरोना: AMU के 3 संदिग्ध छात्र लापता, हड़कंप

कोरोना: AMU के 3 संदिग्ध छात्र लापता, हड़कंप

अलीगढ़

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के तीन छात्र जो सऊदी अरब से वापस आए थे, वे आइसोलेशन वॉर्ड से लापता हो गए हैं। तीनों छात्रों के लापता होने के बाद स्वास्थ्य विभाग और विश्वविद्यालय प्रशासन में हड़कंप मच गया है। इसके अलावा एक अन्य छात्र जो कि ताइवान से वापस आया था, वह भी गुरुवार शाम को आइसोलेशन वॉर्ड से चला गया। छात्र की ओर से एएमयू के चीफ मेडिकल ऑफिसर को बताया गया है कि वह जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग स्थित अपने घर जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, एएमयू के तीन छात्र 4 से 9 मार्च के बीच यूएई गए थे। वहां से वापस आने के बाद 18 मार्च को शाम चार बजे तीनों को ऐहतियातन निगरानी के लिए यूएचएस के आइसोलेशन वॉर्ड में एडमिट कराया गया था। उसी रात करीब 9:45 बजे तीनों रिसर्च स्कॉलर वॉर्ड से लापता हो गए। यूएचएस के सीएमओ ने डॉ सारिक अली ने डीन ऑफ स्टूडेंट वेलफेयर को लिखित में इसकी सूचना दी है।

सीएमओ के मुताबिक, एक अन्य रिसर्च स्कॉलर जो कि 15 फरवरी से 14 मार्च तक ताइवान में रहकर वापस आया था, उसे भी 18 तारीख को रात 8:45 बजे आइसोलेशन वॉर्ड में एडमिट कराया गया था। गुरुवार सुबह करीब 11 बजे वह भी हॉस्पिटल छोड़कर चला गया। सीएमओ ने बताया कि यह छात्र जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग का रहने वाला था और उसने लिखित रूप में कहा था कि वह अपने घर जा रहा है।

आपको बता दें कि अब तक पूरे देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 250 पार कर चुका है। इसमें से 32 विदेशी हैं। 4 लोगों की मौत भी हो चुकी है। अच्छी बात यह है कि 32 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना के ताजा मामलों ने लोगों के होश फाख्ता कर दिए हैं। शासन-प्रशासन इन बढ़ते मामलों को देखते हुए लगातार कार्रवाई में जुटा हुआ है।

Leave a Reply