कोरोना: सबसे बड़ा थोक बाजार..अब मुर्दाघर

कोरोना: सबसे बड़ा थोक बाजार..अब मुर्दाघर

पैरिस

कोरोना वायरस के दुनिया पर बरस रहे कहर का गवाह पैरिस का एक बाजार बनने जा रहा है। दुनिया के सबसे बड़े खाद्य थोक बाजार के हिस्से को मुर्दाघर में तब्दील किया जाएगा। खास बात यह है मजबूरी ऐसी है कि बाजार में मछली, मीट और सब्जियां बिकती रहेंगी। पैरिस के दक्षिण में स्थित रजीस इंटरनैशनल में 1,000 ताबूतों के लिए रेफ्रिजरेटेड हॉल तैयार किया जा रहा है।

मुख्य मार्केट से अलग
डेली मेल अखबार के मुताबिक ऐसा करना बेहद जरूरी हो गया था क्योंकि जैसे-जैसे मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है, ज्यादा जगह की जरूरत हो रही है। यहां शुक्रवार से ताबूत आने लगेंगे और सोमवार से परिवार और दोस्त श्रद्धांजलि देने आ सकेंगे। पैरिस के पुलिस चीफ दिडियर ललमॉन्ट ने बताया कि फ्रांस में पैरिस पर सबसे ज्यादा असर पड़ा है और आने वाले हफ्तों में हालात खराब रहने की ही आशंका है।

उन्होंने साफ किया है कि यह अस्थायी मुर्दागर मुख्य मार्केट से अलग बनाया गया है। यहां लाए गए ताबूतों को मार्केट से कब्रिस्तान या फ्रांस के बाहर ले जाया जाएगा। इस बाजार में 15,000 लोग काम करते हैं और 575 एकड़ के क्षेत्र में फैला है। यहां खाने का सामान बिकता रहेगा।

अब तक 5000 से ज्यादा की मौत
कोरोना वायरस के कारण मौत का आंकड़ा 5,387 पहुंच गया है। फ्रांस के प्रधानमंत्री एडवर्ड फिलिप ने कहा है कि 15 अप्रैल से आगे भी लॉकडाउन जारी रह सकता है। यहां तक कि देश में अब स्मार्टफोन बारकोड लॉन्च किए जा रहे हैं ताकि लोगों को ट्रैक करना और जुर्माना लगाया जाना आसान हो।

Leave a Reply