कोरोना : कर्नाटक से लेकर यूपी तक बवाल, पुलिसवालों पर बरसाए पत्थर

कोरोना : कर्नाटक से लेकर यूपी तक बवाल, पुलिसवालों पर बरसाए पत्थर

- in राष्ट्रीय
0

हुबली/कन्नौज

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए देशभर में लॉकडाउन है। लोगों से ज्यादा से ज्यादा घरों में रहने और किसी एक स्थान पर न जुटने की अपील की जा रही है। देश के मंदिर-मस्जिदों से लेकर काबा तक बंद है। धर्मगुरु अपील कर रहे हैं कि ऐसे संकट के समय घर पर ही नमाज और पूजा करें, मगर कुछ लोगों पर इसका असर होता नहीं दिख रहा। शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर यूपी से लेकर कर्नाटक तक बवाल हुआ। नमाजियों ने पुलिसवालों पर पत्थर बरसाए जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

शुक्रवार को कर्नाटक के हुबली में लॉकडाउन के बावजूद कुछ लोग जुमे की नमाज मस्जिद में ही अता करने पहुंच गए। हुबली के मंतूर स्थित इस मस्जिद में भीड़ जुटने की सूचना पर पहुंची पुलिस पर वहां मौजूद नमाजियों ने पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। इस पत्थरबाजी में चार पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। हुबली-धारवाड़ के पुलिस कमिश्नर आर. दिलीप ने कहा कि दोषियों की पहचान की जा रही है, पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के कन्नौज में भी ऐसा ही वाकया सामने आया। लॉकडाउन के बावजूद जुमे की नमाज के लिए कन्नौज के हाजीगंज स्थित एक घर में नमाजियों की भीड़ जमा हुई थी। सूचना मिलने पर पुलिस की टीम इन नमाजियों को हटाने पहुंची। हालांकि नमाजियों ने पुलिसकर्मियों पर ही हमला कर दिया। हालात बिगड़ते देख पुलिसकर्मी वहां से जान बचाकर भाग निकले। इस मामले में 25 नामजद और 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्जकर जांच की जा रही है।

घर में नमाज के लिए जुटे थे 30 लोग, समझाने गई पुलिस पर पत्थरबाजी
कन्नौज के एसपी अमरेंद्र सिंह ने कहा, ‘एक घर में करीब 30 लोगों की भीड़ नमाज के लिए इकट्ठा हुई थी। सूचना मिलने पर जब पुलिस कॉन्स्टेबल पूछताछ करने पहुंचे तो उन्होंने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। इसके बाद आसपास के घरों की छतों से पत्थरबाजी होने लगी। घायल कॉन्स्टेबल्स को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है।’

अलीगढ़ में नमाज के लिए मस्जिद पर जुटी भीड़, पुलिस पर बरसाए पत्थर
गुरुवार को अलीगढ़ के बन्ना देवी थाने के अंतर्गत एक मुस्लिम बहुल इलाके में पुलिस पर पत्थरबाजी की घटना सामने आई। पुलिस टीम एक मस्जिद में नमाज के लिए जुटी भीड़ को समझाने गई थी। हालांकि भीड़ ने पुलिस पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। बाद में पुलिस ने मस्जिद के मौलवी अदहरुद्दीन समेत एक महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

सहारनपुर में मस्जिद के बाहर भीड़ हटाने गई पुलिस टीम पर हमला
बुधवार को भी ऐसी एक घटना उत्तर प्रदेश के ही सहारनपुर में भी देखने को मिली थी। यहां नमाज पढ़ने को लेकर मस्जिद के बाहर इकट्ठा भीड़ को हटाने पहुंची पुलिस पर लोगों ने हमला कर दिया। इस हमले में दो कॉन्स्टेबल घायल हुए थे। पुलिस ने कुछ महिलाओं समेत 26 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

Leave a Reply