कोरोना वायरस: देश में 536 केस, दिल्ली में दूसरी मौत

कोरोना वायरस: देश में 536 केस, दिल्ली में दूसरी मौत

- in राष्ट्रीय
0

नई दिल्ली

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण पर लगाम के लिए लगातार कदम उठाए जा रहे हैं। बावजूद इसके इस जानलेवा वायरस का कहर लगातार जारी है। दिल्ली में कोरोना से मंगलवार को दूसरी मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है। मंत्रालय की ओर से बताया कि देश में इस वायरस से मृतकों की संख्या 10 हो गई है। अब तक 519 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसमें से 43 विदेशी हैं। 35 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। इस बीच कोरोना से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया है।

कोरोना से दिल्ली में एक शख्स की गई जान
पीएम मोदी ने मंगलवार को अपने संबोधन में कहा कि मंगलवार रात 12 बजे से पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन होने जा रहा है। हिंदुस्तान को बचाने के लिए रात 12 बजे से घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी लगाई जा रही है। ये जनता कर्फ्यू से एक कदम आगे का फैसला है। इस बीच, कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 10 हो गई है जबकि संक्रमितों की संख्या 519 हो गई है। दिल्ली में इस वायरस से दूसरी मौत हुई है।

देश में कोरोना से मृतकों की संख्या 10 हुई
पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत सोमवार को कोरोना वायरस से हुई जबकि सात मौतें पहले महाराष्ट्र, दो मौतें बिहार, कर्नाटक, दिल्ली, गुजरात और पंजाब में दर्ज की गई। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने बताया कि 65 वर्षीय कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत सोमवार शाम को हो गई। हालांकि, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस मौत को अपने आंकड़ों में शामिल नहीं किया है।

पीएम मोदी ने किया 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान
मंत्रालय के मुताबिक केरल में कोरोना वायरस के सबसे अधिक 95 मामले सामने आए हैं जिनमें आठ विदेशी शामिल हैं जबकि तीन विदेशियों सहित 89 संक्रमितों के साथ महाराष्ट्र दूसरा सबसे प्रभावित राज्य है। कर्नाटक में कोरोना वायरस के 37 मरीज हैं जबकि तेलंगाना में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 35 हो गई है जिनमें 10 विदेशी हैं। राजस्थान में दो विदेशी सहित 32 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

उत्तरप्रदेश में 33 मामले सामने आए
उत्तरप्रदेश में एक विदेशी सहित 33 मामले सामने आए हैं। गुजरात में भी एक विदेशी सहित 33 मामले सामने आए हैं। दिल्ली में एक विदेशी सहित 30 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। हरियाणा में 28 मामले सामने आए हैं जिनमें 14 विदेशी हैं। वहीं पंजाब में 29 मामले सामने आए हैं। लद्दाख में 13 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। तमिलनाडु में दो विदेशी सहित 15 संक्रमित हैं।

Leave a Reply