दिल्ली: सफदरजंग अस्पताल में कोरोना वायरस के मरीज ने की आत्महत्या

दिल्ली: सफदरजंग अस्पताल में कोरोना वायरस के मरीज ने की आत्महत्या

नई दिल्ली,

भारत में कोरोना वायरस का खौफ बढ़ता जा रहा है. लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है. इस बीच राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के एक मरीज ने आत्महत्या कर ली है.दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में एक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज ने खुदकुशी कर ली. मरीज ने 7वीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी. 35 वर्षीय मृतक हाल ही में सिडनी से वापस लौटा था. जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस से पीड़ित शख्स पिछले एक साल से सिडनी में रह रहा था. उसे आज शाम को 9 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसके सिर में दर्द भी था.

कोरोना के मद्देनजर नोएडा में धारा 144 लागू
नोएडा के पुलिस कमिश्नर की ओर से कहा गया कि कोरोना वायरस के खतरे से उत्पन्न आपातकालीन स्थिति और सीआरपीसी की धारा 144 लगाए जाने के बाद ये ऐलान किया जाता है कि 5 अप्रैल तक गौतम बुद्ध नगर जिले में किसी भी सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, खेल और व्यापारिक समारोहों की अनुमति नहीं दी जाएगी।

सामाजिक, राजनीतिक समारोह की अनुमति नहीं
नोएडा में बुधवार को कोरोना वायरस का एक और मामला सामने आया है। हाल में इंडोनेशिया की यात्रा कर लौटे गौतम बुद्ध नगर के एक निवासी को जांच में संक्रमित पाया गया है। जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनुराग भार्गव ने कहा कि जिले में कोविड-19 के कुल पुष्ट मामले अब चार हो गए हैं।

बुधवार को सामने आया कोरोना वायरस का एक और मामला
भार्गव ने एक बयान में कहा, ‘नोएडा के सेक्टर 41 में रहने वाले इस व्यक्ति का नमूना चार दिन पहले लिया गया था और जांच में उसे कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। उसे इलाज के लिए ग्रेटर नोएडा के राजकीय चिकित्सा विज्ञान संस्थान (जीआईएमएस) में भर्ती कराया गया है।’ मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनुराग भार्गव ने कहा कि संक्रमित व्यक्ति के घर और आसपास के क्षेत्रों को संक्रमण-मुक्त किया जा रहा है।

नोएडा में कोरोना के अब तक चार मामले
अधिकारियों के अनुसार, मंगलवार को भी दो व्यक्तियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया, जो हाल ही में फ्रांस से लौटे थे। उनमें से एक नोएडा के सेक्टर 78 का, जबकि दूसरा सेक्टर 100 का निवासी है। अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले दिल्ली के एक निवासी को नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था।

Leave a Reply