कोरोना का डर, खाली स्टेडियमों में होंगे सभी खेल

कोरोना का डर, खाली स्टेडियमों में होंगे सभी खेल

- in खेल
0

नई दिल्ली

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच लखनऊ और कोलकाता में होने वाले आखिरी दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच कोरोना वायरस महामारी के कारण खाली स्टेडियम में खेले जा सकते हैं। लखनऊ में मैच 15 मार्च को जबकि कोलकाता में 18 मार्च को खेला जाना है। खेल मंत्रालय ने परामर्श जारी करके कहा है कि अगर किसी खेल प्रतियोगिता को स्थगित नहीं किया जा सकता है तो फिर भारी संख्या में दर्शकों के बिना इनका आयोजन किया जाना चाहिए।

बीसीसीआई सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘बीसीसीआई को खेल मंत्रालय का परामर्श मिला है। अगर हमें भीड़ जुटाने से बचने की सलाह दी जाती है तो हमें उसका पालन करना होगा।’ बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने बताया कि कैब ने टिकटों की बिक्री रोकने का फैसला किया है।

कैब अध्यक्ष ने इन हालात पर चर्चा के लिये मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कोलकाता में सचिवालय में मुलाकात की। डालमिया ने कोलकाता से कहा, ‘मैंने सचिवालय में मुख्यमंत्री से मुलाकात की। हम सरकारी निर्देश का पालन करेंगे जो आज जारी किया गया है और हम तुरंत प्रभाव से सभी टिकटों की बिक्री रोक रहे हैं।’

क्या इससे निष्कर्ष नहीं निकलता की मैच खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे तो उन्होंने कहा, ‘मैं कोई भी टिप्पणी नहीं करना चाहूंगा। फिलहाल स्थिति यही है कि हम अगले निर्देश तक टिकटों की बिक्री रोक देंगे। अब तक स्थिति यही है।’ अगर मैच खाली स्टेडियम में खेले जाते हैं तो खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के अलावा केवल टीवी क्रू, कॉमेंटेटर ओर पत्रकारों को ही स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। बीसीसीआई राजकोट में रणजी ट्रोफी फाइनल के अंतिम और पांचवें दिन का खेल खाली स्टेडियम में ही कराएगा।

Leave a Reply