IPL 15 अप्रैल तक टला, कोरोना के खतरे के बीच BCCI का फैसला

IPL 15 अप्रैल तक टला, कोरोना के खतरे के बीच BCCI का फैसला

- in खेल
0

नई दिल्ली

कोरोना वायरस के चलते आईपीएल का मौजूदा शेड्यूल अब करीब दो सप्ताह आगे (18 दिन) खिसक गया है। बीसीसीआई की ओर से बताया गया कि नोवेल कोरोना वायरस कोविड- 19 से सावधानी बरतते हुए हमने इसे टालने का फैसला किया है। अब यह टूर्नमेंट 29 मार्च की बजाए 15 अप्रैल के करीब से शुरू हो सकता है। इससे पहले यह कहा जा रहा था कि आईपीएल अपने पहले से तय शेड्यूल पर खाली स्टेडियम (बिना दर्शकों) में खेला जाएगा। लेकिन फ्रैंचाइियों ने बिना दर्शकों के मैच से इनकार कर दिया। इसके बाद बीसीसीआई अधिकारियों ने इस टूर्नमेंट को करीब दो सप्ताह के लिए आगे टाल देना ही बेहतर समझा।

बोर्ड ने फ्रैंचाइजियों को दे दी जानकारी
बोर्ड ने फ्रैंचाइजियों को यह जानकारी दे दी है और साथ ही कहा है कि वह टीम मालिकों से शनिवार को होने वाली आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में इस पर विस्तृत चर्चा करेंगे।

तो अब एक दिन में होंगे 2 मैच!
अब आईपीएल का नया शेड्यूल जारी होगा तो उसमें डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) मुकाबलों की संख्या अधिक होगी। इससे पहले इस बार आईपीएल में डबल हेडर मुकाबलों की संख्या कम की गई थी। लेकिन इस चेंज के बाद शुरुआती दो सप्ताह में आईपीएल के जो मैच होने थे उनकी भरपाई के लिए अब 15 अप्रैल के बाद सप्ताह में दो या तीन दिन डबल हेडर मैच करके इनकी भरपाई की जाएगी।

दिल्ली सरकार ने आईपीएल मैचों पर दिया था बड़ा बयान
इससे पहले आज दिल्ली सरकार ने भी आज साफ किया था कि कोरोना वायरस के कारण दिल्ली में आईपीएल के मैच दर्शकों के साथ नहीं होंगे। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने साफ किया है भीड़ वाले सभी खेल आयोजनों समेत दिल्ली भीड़ जुटाने वाले दूसरे आयोजन भी रद्द होंगे।

Leave a Reply