डॉक्टरों को निकाल रहे मकान मालिक, शाह ने CP से की बात

डॉक्टरों को निकाल रहे मकान मालिक, शाह ने CP से की बात

- in राष्ट्रीय
0

नई दिल्ली

कोरोना वायरस का संक्रमण भारत समेत पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है। इस खतरनाक वायरस के बढ़ते मामलों के बीच  डॉक्टर लगातार मरीजों का इलाज करने में जुटे हुए हैं। हालांकि, कोरोना का इलाज करने वाले डॉक्टरों को भी कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स असोसिएशन ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा। इसमें उन्होंने कहा कि कोरोना के डर से कई मकान मालिक डॉक्टरों को घर खाली करने दबाव बना रहे। इस बीच गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर से बात की है, डॉक्टरों को हो रही परेशानी के संबंध में कार्रवाई करने के लिए कहा है।

एम्स के रेजीडेंट डॉक्टरों ने अमित शाह को लिखा पत्र
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को दिल्ली के पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव से कहा है कि वे डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करें। इसके साथ ही अमित शाह ने डॉक्टरों को परेशान करने वाले मकान मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

‘मकान मालिक डॉक्टर-नर्स को निकाल रहे घर से बाहर’
एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स असोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी डॉ. एस राजकुमार टी ने बताया कि कुछ मकान मालिक कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टरों और नर्सों को घर से बाहर निकाल रहे हैं। इसके बारे हमने गृह मंत्री अमित शाह को बताया। हमने पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी, जिसके बाद उन्होंने एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स असोसिएशन के डॉक्टरों से फोन पर बात की है और आश्वासन दिया है कि इस तरह के किसी भी मामले को गंभीरता से लिया जाएगा और तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

अमित शाह ने पुलिस कमिश्नर को दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश
डॉक्टरों के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘ये डॉक्टर हमारी जान बचा रहे हैं, अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। इनके मकान मालिक ऐसा ना करें। ये गलत है। भगवान ना करे, कल अगर मकान मालिकों के परिवारों में किसी को करोना हो गया तो ये डॉक्टर ही काम आएंगे।’

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने की अपील- घबराएं नहीं
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने भी इस मामले पर ट्वीट किया। उन्होंने कहा, ‘दिल्ली, नोएडा, वारंगल, चेन्नई से आ रही खबरों को देख के काफी पीड़ा हुई कि आवासीय परिसर और सोसायटी से डॉक्टरों और नर्सों को निकालने का दबाव बनाया जा रहा है। मकान मालिक कोरोना वायरस के संक्रमण के डर से उन्हें घर से निकालने की धमकी दे रहे हैं। कृपया घबराएं नहीं।’

Leave a Reply