‘PM बेपरवाह, ताली-टॉर्च से नहीं भागेगा कोराना’ : राहुल गांधी

‘PM बेपरवाह, ताली-टॉर्च से नहीं भागेगा कोराना’ : राहुल गांधी

- in राजनीति
0

नई दिल्ली

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए की जा रही जांचों को नाकाफी बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला है। गांधी ने ट्वीट कर कहा कि लोगों से ताली बजवाने और टॉर्च जलवाने से कोरोना की समस्या दूर नहीं होगी। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री को कोई परवाह ही नहीं है।

‘भारत पर्याप्त संख्या में टेस्टिंग नहीं कर रहा’
राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत पर्याप्त संख्या में टेस्टिंग नहीं कर रहा है। लोगों से ताली बजवाने और आसमान में टॉर्च जलवाने से यह समस्या दूर होने वाली नहीं है।’ दरअसल पीएम मोदी ने पिछले दिनों जनता कर्फ्यू के दिन देशवासियों से शाम 5 बजे 5 मिनट तक कोरोना के खिलाफ जंग के नायकों के प्रति सम्मान के तौर पर ताली, थाली बजाने की अपील की थी। अब पीएम ने देशवासियों से कोरोना के खिलाफ जंग में सामूहिकता के इजहार के लिए रविवार को रात 9 बजे लाइट बंद कर 9 मिनट तक मोमबत्ती, टॉर्च जलाने की अपील की है।

‘भारत में 10 लाख आबादी पर सिर्फ 29 टेस्ट क्यों?’
कांग्रेस नेता ने अपने ट्वीट के साथ एक टेंपलेट भी शेयर किया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि भारत पर्याप्त जांचें नहीं कर रहा है। टेंपलेट में तमाम देशों में प्रति 10 लाख आबादी पर होने वाले टेस्ट का आंकड़ा देते हुए भारत में इसकी कम संख्या पर सवाल उठाया गया है। पूछा गया है कि भारतीयों की इतनी कम जांच क्यों हो रही है।

‘पाकिस्तान में 10 लाख आबादी पर 67 टेस्ट, श्रीलंका में 97’
कांग्रेस की तरफ से जारी टेंपलेट में बताया गया है कि भारत में प्रति लाख आबादी के हिसाब से सिर्फ 29 टेस्ट किए जा रहे हैं, जबकि बाकी देशों में यह आंकड़ा काफी ज्यादा है। पाकिस्तान में यह 67, श्रीलंका में 97, ब्रिटेन में 1891, अमेरिका में 2732, जर्मनी में 5812, इटली में 7122 और दक्षिण कोरिया में प्रति 10 लाख आबादी पर 7622 लोगों की जांच हो रही है। इसमें कहा गया है कि भारत में इसलिए इतने कम टेस्ट हो रहे हैं क्योंकि पीएम को परवाह नहीं है।

Leave a Reply