कोरोना पर देश को कल संबोधित करेंगे PM, इन्हें दी शाबाशी

कोरोना पर देश को कल संबोधित करेंगे PM, इन्हें दी शाबाशी

- in राष्ट्रीय
0

नई दिल्‍ली

पूरा देश कोरोना वायरस के खौफ में है। इस बीच, प्रधानमंत्री मोदी COVID-19 से जुड़े मुद्दों पर 19 मार्च को रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे। वह COVID-19 पर अब तक की स्थिति और इससे निपटने के उपायों पर बात करेंगे। कोरोना वायरस के चलते केंद्र के अलावा राज्‍यों की सरकारें भी लोगों से घर पर रहकर ही काम करने की अपील कर रही हैं। कई कंपनियों और कॉर्पोरट हाउसेज ने भी अपने एंप्‍लायीज को ‘वर्क फ्रॉम होम’ करने को कहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसी कोशिशों की तारीफ की है। उन्‍होंने बुधवार को एक के बाद एक ट्वीट किए और लोगों को उनके प्रयासों के लिए साधुवाद दिया। पीएम ने कहा कि हम मिलकर ही इस मुसीबत से निपट सकते हैं।

एक यूजर को जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ‘प्रिकॉशन और प्रोडक्टिविटी ऐसे समय में पॉसिबल है।’ वहीं प्रांजल शर्मा ने जब टेक्‍नोक्रेट्स से कोरोना वायरस का कोई हल खोजने की अपील की तो पीएम मोदी ने भी साथ दिया। उन्‍होंने कहा कि रिसर्चर्स, इनोवेटर्स और टेक-लवर्स आगे आएं और एक बेहतर प्‍लैनेट के लिए आइडिया दें।

इटली से लौटे एक लड़की के पिता ने मोदी सरकार को उसका ‘दूसरा पिता’ कहा। इसपर पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा, “हमारे नागरिकों की मदद के लिए जो संभव होगा, करेंगे। ऐसी कोशिशें टीमवर्क की वजह से ही संभव हो पा रही हैं और इसे संभव बनाने में जो लोग लगे हैं, मैं उनकी सराहना करता हूं।”

पीएम मोदी ने ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक की खास तारीफ की। दरअसल पटनायक ने अपनी बहन की डिटेल्‍स विदेश से लौटने वालों के लिए बने सरकारी पोर्टल पर रजिस्‍टर की हैं। पीएम ने लिखा, “मुख्‍यमंत्री ने बेहतरीन उदाहरण पेश किया है। मैं आशा करता हूं कि बाकी लोग भी नवीन बाबू के रास्‍ते पर चलेंगे। हम सभी COVID-19 को फैलने से रोकने में योगदान दे सकते हैं।

क्‍वारंटाइन में लोग पढ़ेंगे पीएम मोदी के भाषण
कोरोना वायरस को भारत में फैलने से रोकने के लिए देशभर में क्‍वारंटाइन सेंटर्स बनाए गए हैं। यहां संदिग्‍ध पेशेंट्स को 14 दिन तक आइसोलेशन में रखा जाता है। यूं तो इन सेंटर्स पर मनोरंजन के नाम पर ज्‍यादा कुछ नहीं है मगर केंद्र ने अब लोगों को रीडिंग मैटीरियल मुहैया कराने की सोची है। बिजनेस स्‍टैंडर्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस मैटीरियल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषणों का कलेक्‍शन भी होगा।रधानमंत्री के भाषणों को भारत सरकार सालों से छपवाती रही है। इसी तर्ज पर, पीएम मोदी के भाषण भी छपवाए गए। उनके मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ भी ऑल इंडिया रेडियो की वेबसाइट पर मौजूद है।

राजस्थान में लगाई गई धारा 144, कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 159
कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए राजस्थान की गहलोत सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. मुख्यमंत्री कार्यालय में हुई बैठक में सूबे में 31 मार्च तक धारा 144 लगाने का फैसला लिया गया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीटिंग में कहा कि जनता का जीवन हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं. लिहाजा कोरोना वायरस को रोकने के लिए धारा 144 लगाने का फैसला लिया जा रहा है. अब सूबे में पांच से अधिक व्यक्ति एक साथ बाहर नहीं निकल सकेंगे. देश में कोरोना मरीजों की संख्या 159 पहुंचने के बाद राजस्थान सरकार ने यह कदम उठाया है.

कोरोना वायरस के चलते गौतम बुद्ध नगर में लगाई गई धारा 144
कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बुधवार को प्रशासन ने नोएडा समेत गौतम बुद्ध नगर में धारा 144 लगा दी है. साथ ही पुलिस ने चेतावनी दी कि जो लोग विदेश यात्रा की सूचना पुलिस को नही देंगे, उनके खिलाफ सख्त करवाई की जाएगी. कोरोना वायरस को लेकर गलत सूचना फैलाने पर भी कार्रवाई की जाएगी. इसको लेकर गौतम बुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त ने एडवाइजरी जारी कर दी है. अपर पुलिस उपायुक्त (कानून व्यवस्था) आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर लोगों में जागरूकता फैलाने, डर को दूर करने और लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए यह कदम उठाया गया है. उन्होंने बताया कि नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की पहचान भी हुई है.

Leave a Reply