फ्लोर टेस्‍ट पर बोले शिवराज, कमलनाथ सरकार का गिरना तय

फ्लोर टेस्‍ट पर बोले शिवराज, कमलनाथ सरकार का गिरना तय

- in भोपाल/ म.प्र
0

गुरुग्राम

मध्‍य प्रदेश का सियासी संकट अपने चरम पर है। जयपुर से भोपाल लौटे कांग्रेस विधायकों को कोर्टयार्ड मैरियट होटेल में रखा गया है। वहीं बीजेपी ने अपने विधायकों को मानेसर गुरुग्राम के एक होटल में ठहराया हुआ है। वरिष्‍ठ बीजेपी नेता और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को इन विधायकों से मुलाकात करने के बाद कहा, कमलनाथ सरकार विश्‍वास खो चुकी है, इसका गिरना तय है।

गुरुग्राम के होटल आईटीसी ग्रैंड में एमपी बीजेपी के 106 विधायक टिके हुए हैं। शिवराज ने इन विधायकों से मिलकर सोमवार को संभावित फ्लोर टेस्‍ट की रणनीति बनाई। उन्‍होंने कहा विधायकों को फ्लोर टेस्‍ट के लिए कब जाना है ये हम जल्‍द तय करेंगे। हमारे विधायक उत्‍साह से भरे हैं।’ बीजेपी विधायकों से एमपी बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय और राकेश सिंह से भी मुलाकात की।

शिवराज, सिंधिया ने की बैठक
इससे पहले शिवराज ने दिल्‍ली में बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्‍व से मुलाकात की। यह बैठक केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता नरेंद्र सिंह तोमर के घर पर जा रही थी। बैठक में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान मौजूद थे। उनके अलावा कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए सिंधिया भी बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे।

कांग्रेस के बागियों ने लिखा लेटर
सिंधिया खेमे के इस्तीफा दे चुके कांग्रेस के 22 बागी विधायकों में से भी ज्यादातर बेंगलुरु में ठहरे हुए हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने इन 22 विधायकों में से छह के त्यागपत्र शनिवार देर शाम को मंजूर कर लिए गए थे, जबकि 16 विधायकों के त्यागपत्र पर फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया है। इन विधायकों ने रविवार शाम राज्‍यपाल को लेटर लिखकर अपने त्‍यागपत्र स्‍वीकार करने का अनुरोध किया है कि जिस तरह उन्‍होंने 14 मार्च को 6 कांग्रेस विधायकों का इस्‍तीफा मंजूर किया था, उसी तरह उनका भी स्‍वीकार करें।

Leave a Reply