जिद्दी ट्रंप: कोरोना बढ़ने दो, नहीं पहनेंगे मास्क

जिद्दी ट्रंप: कोरोना बढ़ने दो, नहीं पहनेंगे मास्क

वॉशिंगटन

अमेरिका में कोरोना वायरस के चलते इन्फेक्शन का आंकड़ा 277,607 पहुंच चुका है। सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल ऐंड प्रिवेन्शन (CDC) नई गाइडलाइन्स जारी करके इस खतरनाक वायरस को और फैलने से रोकने की कवायद में जुटा है, लेकिन जिस एक शख्स के हाथ में देश की कमान है, उसने खुद ही इसका पालन नहीं करने के लिए तैयार है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लोगों से कहा कि उन्हें घर से बाहर जाते वक्त मास्क पहनना चाहिए लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि वह खुद ऐसा नहीं करेंगे।

हेल्थ वर्कर्स पहनें मेडिकल मास्क
CDC ने लोगों को सलाह दी है कि वे घर से बाहर निकलें तो कपड़े का मास्क पहनकर निकलें। मेडिकल ग्रेड के मास्क हेल्थ वर्कर्स के लिए रखे जाएं। इस बारे में जानकारी देते हुए ट्रंप ने लोगों से घर से बाहर निकलते वक्त नॉन मेडिकल मास्क, स्कार्फ या घर के बने मास्क से ही चेहरा ढकने को कहा है। इसे ऑनलाइन खरीदा जा सकता है या घर पर भी बनाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि जैसे-जैसे यह बात सामने आ रही है कि किसी शख्स में वायरस होने के बावजूद लक्षण नहीं हो सकते हैं, मास्क पहनने की अहमियत समझ में आ रही है।

‘मुझे नहीं लगता मैं ऐसा करूंगा’
हालांकि, ट्रंप ने यह भी कहा कि ऐसा करना अनिवार्य नहीं है। ट्रंप ने कहा कि वह खुद को राष्ट्रपतियों, प्रधानमंत्रियों, तानाशाहों, राजाओं और रानियों को ओवल ऑफिस में मास्क पहनकर संबोधित करते हुए नहीं सोच सकते। उन्होंने कहा, ‘आपको ऐसा करना जरूरी नहीं है, मुझे नहीं लगता मैं ऐसा करूंगा।’ हालांकि, ट्रंप ने साफ किया कि उनका कोरोना वायरस के लिए टेस्ट किया जा चुका है और इसलिए इस बात का खतरा नहीं है कि वह वायरस फैलाएंगे।

Leave a Reply